Monday, April 29, 2024
Advertisement

मैरी कॉम ने अभी नहीं लिया है रिटायरमेंट, स्टार बॉक्सर ने खुद किया इस बात का खुलासा

स्टार मुक्केबाज मैरीकॉम ने अभी संन्यास नहीं लिया है। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: January 25, 2024 9:54 IST
mary kom- India TV Hindi
Image Source : GETTY mary kom

भारत की स्टार बॉक्सिंग खिलाड़ी मैरीकॉम ने कल रात 24 जनवरी को संन्यास ले लिया था। इंटरनेशनल मुक्केबाजी संघ के नियम किसी पुरुष या महिला खिलाड़ी को 40 साल की उम्र तक ही टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति देते हैं। जबकि मैरी कॉम 41 साल की हो चुकी हैं। लेकिन अब मैरीकॉम ने कहा है कि उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा नहीं की है। अपने संन्यास पर उन्होंने बड़ा खुलासा किया है। 

मैरी कॉम ने कही ये बात 

मैरी कॉम ने कहा कि मैंने रिटायरमेंट नहीं लिया है। मेरी बात को गलत तरीके से पेश किया गया। मैं जब भी संन्यास की घोषणा करुंगी मीडिया के सामने आउंगी। मैंने कुछ मीडिया रिपोर्ट देखी हैं जिनमें कहा गया है कि मैंने संन्यास की घोषणा कर दी है और यह सच नहीं है। मैं 24 जनवरी 2024 को डिब्रूगढ़ में एक स्कूल कार्यक्रम में भाग ले रही थी, जिसमें मैं बच्चों को प्रेरित कर रहा थी और मैंने कहा कि मुझमें अभी भी खेलों में उपलब्धि हासिल करने की भूख है, लेकिन ओलंपिक में उम्र सीमा मुझे भाग लेने की अनुमति नहीं देती है। मैं स्पोर्ट्स को आगे ले जाना चाहती हूं। मैं अभी भी अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रही हूं और जब भी मैं संन्यास की घोषणा करूंगी तो सभी को सूचित करूंगी।

साल 2012 में जीता था ओलंपिक मेडल

अनुभवी मुक्केबाज मैरी कॉम ने ओलंपिक 2012 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उन्होंने अपनी मुक्केबाजी शैली से सभी को प्रभावित किया है। वह एआईबीए महिला वर्ल्ड मुक्केबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय बनीं। उन्होंने 2005, 2006, 2008 और 2010 सीजन में वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीता। 2008 का खिताब जीतने के बाद, मैरी अपने जुड़वां बच्चों को जन्म देने के बाद ब्रेक पर चली गईं। मैरी कॉम ने 6 बार वर्ल्ड चैंपियनशिप का खिताब जीता है। उन्होंने एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ गेम्स में भी एक-एक मेडल जीता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement