Friday, July 12, 2024
Advertisement

पावो नूरमी गेम्स में नीरज चोपड़ा का होगा मैच, जानिए भारत में कब और कहां देख सकेंगे Live मुकाबला

ओलंपिक में भारत के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा पावो नूरमी गेम्स में ओलंपिक के तैयारियों को मजबूत करने उतरेंगे। इस टूर्नामेंट में वह हल्की चोट से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: June 18, 2024 14:38 IST
Neeraj Chopra- India TV Hindi
Image Source : GETTY Neeraj Chopra

Neeraj Chopra: ओलंपिक और विश्व चैंपियन भारत के नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स कॉन्टिनेंटल गोल्ड टूर 2024 पावो नूरमी गेम्स में हिस्सा लेंगे जिसका आयोजन 18 जून को फिनलैंड के पार्वो नूरमी स्टेडियम, तुर्कू में होगा। जहां उनका सामना दुनिया के कई सर्वश्रेष्ठ एथलीट से होगा। यहां पर अच्छा प्रदर्शन करके नीरज चोपड़ा ओलंपिक के लिए अपनी तैयारी पक्की करना चाहेंगे। आइए जानते हैं, आप मैच कितने बचे से देखते हैं। 

इस चैनल पर देख सकते हैं लाइव

पावो नूरमी गेम्स में नीरज चोपड़ा का मैच 18 जून को भारतीय समयानुसार रात 9:45 बजे से शुरू होगा। पावो नूरमी गेम्स 2024 के लाइव मैच का प्रसारण भारत में स्पोर्ट्स 18 चैनल पर किया जाएगा। इसकी लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर भी होगी। स्पोर्ट्स 18 टीवी चैनल पर आप नीरज चोपड़ा का मैच देख सकते हैं। 

चोट से उबर रहे नीरज चोपड़ा

नीरज चोपड़ा पिछले महीने चेक गणराज्य में ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक मीट में नहीं उतरे थे क्योंकि वह हल्की चोट से उबर रहे थे और ओलंपिक को देखते हुए उनकी उनकी चोट और ज्यादा न बढ़ जाए। इसी वजह से उन्होंने गोल्डन स्पाइक में नहीं खेलने का फैसला लिया था। उन्होंने दोहा डायमंड लीग में अपने सीजन की शुरुआत 88.36 मीटर थ्रो के साथ की थी, जिसमें उन्होंने दूसरी पोजीशन हासिल की थी।

दूसरे खिलाड़ियों से मिलेगी कड़ी चुनौती

पावो नूरमी गेम्स में नीरज चोपड़ा को जर्मनी के मैक्स देहनिंग से चुनौती मिलेगी जो 90 मीटर क्लब के सबसे युवा सदस्य हैं और सीजन में टॉप पर चल रहे हैं। नीरज चोपड़ा तुर्कू में लौटेंगे जहां वह 2022 में 89.30 मीटर की थ्रो के साथ उपविजेता रहे थे जबकि स्थानीय खिलाड़ी ओलिवर हेलेंडर उस सीजन में विजेता रहे थे। उनसे उन्हें कड़ी टक्कर मिलेगी। नीरज ने अपने करियर में अभी तक 90 मीटर तक जैवलिन नहीं फेंका है। उनका व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ 89.94 मीटर है 

यह भी पढ़ें

वेस्टइंडीज ने पहली बार किया ये कारनामा, टी20I क्रिकेट के इतिहास में हुआ करिश्मा 

क्रिस गेल का ​बड़ा कीर्तिमान हुआ ध्वस्त, इस बल्लेबाज ने छोड़ा पीछे 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement