Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Apple के अगले 3 साल की प्लानिंग हुई लीक, लाएगा iPhone SE 4, फोल्डेबल आईफोन समेत ये डिवाइसेज

Apple के अगले 3 साल की प्लानिंग लीक हो गई है। कंपनी मार्केट में iPhone SE 4, फोल्डेबल iPhone, अफोर्डेबल Vision Pro समेत कई डिवाइसेज अगले 3 साल में पेश कर सकती है।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 18, 2024 13:28 IST
Apple iPhone 13- India TV Hindi
Image Source : FILE Apple iPhone 13

Apple अगले 3 साल में कौन-कौन से प्रोडक्ट्स पेश करेगा, इसका खुलासा हो गया है। एप्पल के अगले 3 साल की प्लानिंग ऑनलाइन लीक हो गई है, जिनमें iPhone SE 4, फोल्डेबल iPhone समेत कई प्रोडक्ट के बारे में डिटेल्स सामने आई है। एप्पल ने पिछले साल iPhone 15 सीरीज के साथ-साथ Watch Series 9 और Vision Pro जैसे डिवाइस मार्केट में उतारे हैं।

3 साल की प्लानिंग हुई लीक

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक टिप्स्टर ने एप्पल के अगले 3 साल की प्लानिंग लीक की है। टिप्स्टर के मुताबिक, अमेरिकी कंपनी Vision Pro VR हेडसेट के साथ-साथ OLED डिस्प्ले वाला iPad, iPhone SE 4, Foldable iPhone, OLED पैनल वाला MacBook समेत फोल्डेबल iPad लॉन्च कर सकता है।

iPhone SE 4

iPhone SE 4 के बारे में काफी समय से लीक रिपोर्ट्स सामने आ रही है। कई रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि एप्पल का यह सस्ता आईफोन 2024 में लॉन्च होगा। वहीं, कई ऐसे भी रिपोर्ट्स सामने आए हैं, जिनमें कहा गया है कि यह सस्ता iPhone अगले साल की शुरुआत में पेश किया जा सकता है। इस iPhone SE 4 में 6.1 इंच का OLED  डिस्प्ले मिल सकता है। साथ ही, फोन के बैक में 48MP का मेन कैमरा दिया जाएगा।

Apple Vision Pro

Image Source : FILE
Apple Vision Pro

Apple Vision Pro VR हेडसेट को हाल ही में लॉन्च किया गया है। एप्पल जल्द इसके अफोर्डेबल वर्जन को जल्द लॉन्च कर सकता है। वहीं, कंपनी के फोल्डेबल iPhone के बारे में पिछले कई साल से लीक सामने आ रही है। इस नई लीक रिपोर्ट के मुताबिक, एप्पल का यह फोल्डेबल आईफओन 2026 में लॉन्च होगा। इसमें 8 इंच की मेन फोल्डेबल स्क्रीन और 6 इंच की कवर स्क्रीन दी जाएगी।

Apple के OLED वाले iPad Air की बात करें तो इसमें 10.9 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। इसके अलावा एप्पल 16 इंच और 14 इंच की OLED स्क्रीन के साथ MacBooks की नई जेनरेशन भी जल्द पेश कर सकता है।

यह भी पढ़ें - Qualcomm ने लॉन्च किया AI सपोर्ट वाला एक और तगड़ा प्रोसेसर, Realme के इस फोन में होगा यूज!

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement