Monday, May 13, 2024
Advertisement

iPhone 15 को एंड्रॉयड चार्जर से चार्ज करनी सोच रहे हैं तो सुन लें Apple की यह बात, हो सकता है बड़ा नुकसान

एप्पल ने हाल ही में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया है। इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन अब सेल के लिए उपलब्ध हैं। एप्पल ने आईफोन 15 यूजर्स को स्मार्टफोन को एंड्रॉयड चार्जर की केबल या फिर दूसरे एडॉप्टर से चार्ज न करने की सला दी है। कंपनी के मुताबिक अगर ऐसा किया जाता है तो इससे यूजर्स को बड़ा नुकसान हो सकता है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 25, 2023 9:26 IST
iPhone 15,Tech news, Can you charge your iPhone 15 with an Android cable- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एप्पल ने पहली बार अपने किसी आईफोन सीरीज में टाइप सी चार्जिंग पोर्ट का फीचर दिया है।

एप्पल ने 12 सितंबर को iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया था। आईफोन की नई सीरीज के सभी मॉडल 22 सितंबर से बिक्री के लिए भी उपलब्ध हो गए हैं। अगर एप्पल आईफोन की किसी भी पुरानी सीरीज से इस नई सीरीज की तुलना की जाए तो इस बार एप्पल ने कई बड़े बदलाव के साथ आईफोन 15 को लॉन्च किया है। इस बार आईफोन 15 में यूजर्स को जो सबसे बड़ा फीचर  मिला वह है USB Type C चार्जिंग का। अगर आप आईफोन 15 ले रहे हैं और उसे अपने एंड्रॉयड चार्जर से चार्ज करने की सोच रहे हैं तो आपको सावधान हो जाना चाहिए। अगर आप एंड्रॉयड चार्जर से नए आईफोन को चार्ज करते हैं तो इससे आपके फोन में बड़ी दिक्कत आ सकती है।

दरअसल कई आईफोन यूजर्स को लगता है कि iPhone 15 में USB Type C चार्जिंग होने से उन्हें आईफोन के लिए नया चार्जर नहीं लेना पड़ेगा। वह आईफोन 15 को अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के ही चार्जर से चार्ज कर लेंगे। अब ऐसे यूजर्स के लिए एप्पल की तरफ से चेतावनी जारी की गई है। कंपनी ने आईफोन 15 यूजर्स को एंड्रॉयड के चार्जर से फोन को चार्ज न करने की सलाह दी है। 

यूजर्स को दी जा रही है ये सलाह

कुछ मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि एप्पल की तरफ से यूजर्स को चेतावनी दी है कि वह अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन के चार्जर से आईफोन 15 सीरीज के स्मार्टफोन को चार्ज न करें। कंपनी ने यूजर्स को आईफोन 15 के साथ मिलने वाली केबल का इस्तेमाल करने की सलाह दी है। इतना ही नहीं कंपनी ने चार्जिंग में ओरिजनल एडॉप्टर को इस्तेमाल करने के लिए कहा है। बताया जा रहा है कि कंपनी ने कहा है कि दूसरे चार्जर से चार्ज करने पर आईफोन 15 में ओवर हीटिंग की समस्या आ सकती है।

रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि कंपनी ने आईफोन 15 यूजर्स को चेतावनी दी है कि अगर एंड्रॉयड फोन के चार्जर से आईफोन 15 को चार्ज किया जाएगा तो इससे यूजर्स का भारी नुकसान हो सकता है। माना जा रहा है कि एंड्रॉयड स्मार्टफोन की टाइप सी केबल और आईफोन 15 में मिलने वाली टाइप सी केबल की टेक्नोलॉजी में कुछ अंतर है।

यह भी पढ़ें- Threads यूजर्स के लिए आने वाला नया फीचर, X में इस सुविधा के लिए करना पड़ता है पेमेंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement