Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Android यूजर्स के लिए Google ला रहा WhatsApp वाला खास फीचर, फोटो शेयर करना होगा आसान

Google जल्द करोड़ों Android यूजर्स के लिए WhatsApp वाला खास फीचर लेकर आ रहा है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने मैसेजिंग ऐप से ही WhatsApp की तरह एक साथ कई फोटो को शेयर कर पाएंगे।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: March 26, 2024 18:02 IST
Google Message- India TV Hindi
Image Source : FILE Android यूजर्स के लिए Google ला रहा खास फीचर

Google Message को अपग्रेड किया जाएगा और यूजर्स को WhatsApp वाले कुछ फीचर्स मिलने लगेंगे। गूगल ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के इस मैसेजिंग ऐप के इमेज शेयरिंग फीचर को इंप्रूव करने का फैसला किया है। यूजर्स अब इसके RCS यानी रिच कम्युनिकेशन सर्विस के जरिए एक बार में कई इमेज शेयर कर पाएंगे। साथ ही, यूजर्स मैसेज ऐप से बाहर गए बिना फोन के कैमरा से कई तस्वीर क्लिक करके ऐड कर पाएंगे।

फिलहाल गूगल के मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में यूजर्स एक बार में केवल एक ही इमेज भेज सकते हैं। अगर किसी को Google Message के जरिए एक बार में कई फोटो शेयर करना होता है, तो यूजर को कई बार मैसेजिंग ऐप को ओपन करना पड़ता है। टिप्स्टर ने गूगल मैसेज के इस अपकमिंग फीचर के बारे में स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि मैसेज में एक साथ कई इमेज ऐड करने का ऑप्शन मिल रहा है।

Android यूजर्स गूगल मैसेज की बजाय WhatsApp, Telegram जैसे थर्ड पार्टी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप के जरिए फोटो या वीडियो किसी को शेयर करते हैं। इन ऐप्स में यूजर्स एक बार में कई फोटोज या वीडियोज को शेयर कर पाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें सहूलियत होती है। गूगल मैसेज में भी यह फीचर मिलने से यूजर्स की थर्ड पार्टी ऐप्स पर निर्भरता कम हो जाएगी और वो किसी एंड्रॉइड यूजर को डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप से ही फोटो शेयर कर पाएंगे।

इन-ऐप कैमरा फीचर होगा इंप्रूव

Google Message में इन-ऐप कैमरा फीचर को भी आने वाले दिनों में इंप्रूव किया जाएगा। यूजर्स अब SMS में इन-ऐप कैमरा का इस्तेमाल करके भी एक साथ कई फोटो को शेयर कर पाएंगे। यही नहीं, यूजर्स अपने स्मार्टफोन या एंड्ऱइड डिवाइस के फ्रंट कैमरे से सेल्फी या फिर वीडियो रिकॉर्ड करके भी शेयर कर सकेंगे। फिलहाल यूजर्स के पास इन-ऐप कैमरा का इस्तेमाल करने पर प्रिव्यू स्क्रीन पर एडिट, डाउनलोड और इमेज अटैच करने के ऑप्शन मिलेंगे। यूजर्स को दिए गए तीन डॉट्स पर टैप करना होता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement