Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Google ने कराई बल्ले-बल्ले, पिक्सल 8 और सैमसंग यूजर्स के लिए जारी किया नया फीचर

अगर आपके पास गूगल पिक्सल 8 सीरीज या फिर सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज है तो अब आपका एक्सपीरियंस बदलने वाला है। गूगल ने पिक्सल 8 के लिए एक नया फीचर रोलआउट कर दिया है। गूगल का यह नया फीचर सर्च एक्सपीरियंस को पूरी तरह से बदलने वाला है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: February 01, 2024 17:01 IST
Google, Google Circle to search, samsung galaxy s24 series, google pixel, pixel 8 series, pixel 8 pr- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने लॉन्च किया नया फीचर।

दुनियाभर में करोड़ों लोग एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स को इस्तेमाल करते हैं। यही कारण है कि यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कंपनी समय समय पर एंड्रॉयड में नए नए फीचर्स ऐड ऑन करती रहती है।  गूगल  ने पिछले साल एंड्रॉयड 14 को लॉन्च किया है और अब कंपनी इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में नए नए फीचर्स जोड़ रही है। अगर आप पिक्सल 8 सीरीज का इस्तेमाल करते हैं तो गूगल ने आपके लिए इसमें एक बहुत ही कमाल का फीचर जोड़ दिया है। 

आपको बता दें कि गूगल ने पिक्सल 8 सीरीज को पिछले साल अक्टूबर में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इसमें अपने यूजर्स को नया AI पावर्ड फीचर Circle to Search फीचर दे दिया है। गूगल का Circle to Search फीचर एक नया ब्राउजिंग एक्सपीरियंस दिया है। इस फीचर की मदद से आप वन क्लिक पर किसी भी चीज की जानकारी पा सकेंगे। 

सिर्फ एक टैप या सर्कल से मिलेगी जानकारी

गूगल का Circle to Search फीचर Galaxy 8 सीरीज के साथ साथ Samsung Galaxy S24 सीरीज में भी मिलता है। गूगल ने इस फीचर को लेकर बताया कि इसकी मदद से यूजर्स बिना ऐप्स को स्विच किए सिर्फ एक सर्कल बनाकर कुछ भी सर्च कर सकते हैं। गूगल का यह नया फीचर करोड़ों यूजर्स को एक नया अनुभव देने वाला है। 

आपको बता दें कि अगर आप अपने फोन में कोई फोटो देखते हैं और उसके बारे में डिटेल जानकारी लेना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको गूगल पर अलग से नहीं जाना पड़ेगा। न ही ब्राउजर पर कुछ लिखने की जरूरत होगी। आप बस उस फोटो पर सर्कल बनाएंगे और गूगल उसकी पूरी डिटेल आपको दे देगा।

पिक्सल यूजर्स को मिला ये नया फीचर

बता दें कि Circle to Search फीचर गूगल के मल्टीसर्च टूल का एक अपग्रेड है। इसकी मदद से सिर्फ फोटो ही नहीं बल्कि आप किसी भी टेक्स्ट के बारे में डिटेल पा सकते हैं। अगर आप पिक्सल 8 सीरीज या फिर सैमसंग गैलेक्सी एस 24 सीरीज में इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको नैविगेशन बार या फिर होम बटन को टैप करके अपने मुताबिक जेस्चर को सेलेक्ट करके सर्च करने वाले हिस्से को हाइलाइट करना होगा। 

यह भी पढ़ें- Nothing यूजर्स के लिए बड़ा अपडेट, कंपनी ने दिया ChatGPT Voice Assistant का फीचर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement