Friday, April 26, 2024
Advertisement

Instagram फिर से हुआ डाउन, एक महीने में दूसरी बार आउटेज की समस्या, सोशल मीडिया में आने लगे Memes

सोशल मीडया एप्लीकेशन इंस्टाग्राम आज एक बार फिर से डाउन हो गया है। एक महीने के अंदर एप्लीकेशन में यह दूसरी बार आउटेज की समस्या आई है। इससे पहले यूजर्स को 21 मई को भी इसी तरह की दिक्कत आई थी। इंस्टाग्राम डाउन होने की पुष्टि डाउनडिटेक्टर की तरफ से की गई है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 09, 2023 11:47 IST
Instagram down, instagram outage, instagram outage india, Tech News- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो कई यूजर्स ने इंस्टाग्राम में एरर आने की शिकायत भी की है।

Instagram outage in india: वीडियो फोटो शेयरिंग ऐप्लीकेशन इंस्टाग्राम के एक बार फिर से डाउन होने की खबर है। इस बात की पुष्टि आउटेज को ट्रैक करने वाली साइट डाउनडिटेक्टर ने की है। आज सुबह से ही काफी लोगों को इंस्टाग्राम ऐप को एक्सेस करने और लॉगिन करने में दिक्कत आ रही है। रिपोर्ट की मानें तो करीब 56 प्रतिशत इंस्टाग्राम यूजर्स एप्लीकेशन को ठीक से इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया कि करीब 21 फीसदी इंस्टाग्राम यूजर्स ने सर्वर में एरर आने की शिकायत की  है। बताया जा रहा है कि इंस्टाग्राम के साथ साथ फेसबुक यूजर्स ने भी आउटेड की शिकायत दर्ज की है। फेसबुक यूजर्स ने कहा कि टाइमलाइन रिफ्रेश होने में दिक्कत आ रही है।

इंस्टाग्राम डाउन होने के बाद यूजर्स एप्लीकेशन को लेकर अलग-अलग तरह से रिएक्ट कर रहे हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया में मीम्स भी शेयर किए जा रहे हैं। इंस्टाग्राम यूजर्स न तो पेज को रिफ्रेश कर पा रहे हैं औ न ही वे कंटेंट को डाउनलोड कर पा रहे हैं।

Instagram down, instagram outage, instagram outage india, instagram not working

Image Source : फोटो साभार- वेबसाइट ग्रैब
कई यूजर्स को इंसटाग्राम इस्तेमाल करने में दिक्कत हो रही है।

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है कि इंस्टाग्राम यूजर्स को आउटेज की समस्या का सामना करना पड़ा हो। एक महीने के अंदर यह दूसरी बार है जब यूजर्स को इस तरह की समस्या आ रही है। इससे पहले 21 मई को इंस्टाग्राम की सर्विस कई घंटे तक ठप पड़ी रही थी। फिलहाल अभी यह नहीं पता चल सका है कि इस बार आउटेज का क्या कारण है। 

यह भी पढ़ें- Whatsapp Channel फीचर हुआ लॉन्च, अब यूजर्स क्रिएट कर पाएंगे पर्सनल चैनल, जानें इसके बारे में

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement