Friday, July 26, 2024
Advertisement

iPhone SE 4 की कीमत जानकर Apple फैंस को लगेगा झटका, जानें कब होगा लॉन्च

iPhone SE 4 का इंतजार करने वाले Apple फैंस को झटका लग सकता है। एप्पल का यह सस्ता iPhone अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone SE के मुकाबले ज्यादा कीमत में आ सकता है। इसके अलावा एप्पल का यह आईफोन नए डिजाइन और बेहतर कैमरा के साथ आएगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 21, 2024 17:33 IST
iPhone SE 4- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone SE 4 (Representative Image)

iPhone SE 4 (2025) की कीमत लॉन्च से पहले सामने आई है। एप्पल के इस बजट iPhone को अगले साल की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा। एप्पल ने 2022 के बाद से अपने बजट iPhone को बाजार में नहीं उतारा है। iPhone SE 4 को इस साल लॉन्च किया जाना था, जिसे अब अगले साल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। एप्पल का अगला बजट iPhone अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone SE के मुकाबले बेहतर फीचर्स के साथ आएगा। फोन के डिजाइन के साथ-साथ बैटरी में भी यह अपग्रेड देखने को मिलेगा।

iPhone SE 4 की कीमत एप्पल फैंस को निराश कर सकता है। टिप्स्टर J.Reve ने iPhone SE 4 की कीमत ऑनलाइन लीक की है। टिप्स्टर ने अपने X हैंडल से इसकी कीमत करीब 500 डॉलर रखे जाने की बात कही है, जिसका मतलब है कि यह iPhone करीब 41,000 रुपये में लॉन्च हो सकता है। वहीं, 2022 में लॉन्च हुए iPhone SE 3 की शुरुआती कीमत 429 डॉलर यानी लगभग 35,000 रुपये थी।

iPhone SE 4 के फीचर्स (संभावित)

iPhone SE 4 का लुक और डिजाइन iPhone 14 की तरह हो सकता है। एप्पल इस नए iPhone SE में 6.1 इंच का LTPO OLED डिस्प्ले दे सकता है। फोन में पहली बार Face ID का सपोर्ट मिल सकता है। एप्पल का यह फोन कंपनी के इन-हाउस 5G मॉडल के साथ आ सकता है। इसके अलावा फोन में USB Type C चार्जिंग फीचर भी मिल सकता है। इसके अलावा यह iOS 18 AI फीचर के साथ पेश किया जा सकता है।

एप्पल अपने इस सस्ते iPhone SE को 48MP के प्राइमरी कैमरे के साथ लॉन्च कर सकता है। इस आईफोन में 3,279mAh की बैटरी मिल सकती है। इसके अलावा इसमें A16 Bionic चिप का इस्तेमाल किया जा सकता है। एप्पल ने पहला iPhone SE करीब 8 साल पहले 2016 में लॉन्च किया था। इस फोन को 43,900 रुपये की शुरुआती कीमत में भारत में पेश किया गया था।

iPhone SE 3 यानी 2022 में लॉन्च हुए इस सीरीज के आखिरी मॉडल में 4.7 इंच का रेटिना HD डिस्प्ले मिलता है। यह फोन 12MP के रियर और 7MP के फ्रंट कैमरा के साथ आता है। इस फोन का लुक iPhone 6 की तरह है। यह Apple A15 Bionic चिप के साथ आता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement