Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ट्विटर की बढ़ी मुश्किलें! ब्लू टिक के आधे से ज्यादा सब्सक्राइबर्स अब नहीं कर रहे पेमेंट

ट्विटर ब्लू के वर्तमान में कुल 444,435 भुगतान करने वाले ग्राहक हैं। सभी भुगतान किए गए ट्विटर ग्राहकों में से लगभग आधे के 1,000 से भी कम फॉलोअर्स हैं। भारत में ब्लू सब्सक्रिप्शन के लिए हर महीने 900 रुपये देने पड़ते हैं।

Gaurav Tiwari Edited By: Gaurav Tiwari
Published on: May 07, 2023 8:11 IST
Elon Musk, Twitter, Twitter blue Tick, Twitter Update, Tech news, Tech news in Hindi- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लगभग एक महीने के लिए अस्थायी रूप से नए साइनअप को बैन कर दिया था।

Twitter Blue Tick News:  एलन मस्क के लिए कुछ चौंकाने वाली खबरों में, ट्विटर ब्लू के शुरुआती सब्सक्राइबर्स में से आधे से अधिक, जिन्होंने 8 डॉलर प्रति माह का भुगतान किया था, अब सब्सक्राइब नहीं किए गए हैं और कथित तौर पर ब्लू चेक मार्क को हटा दिया है।

मेशेबल की एक रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 150,000 शुरुआती ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स में से, 'लगभग 68,157 ने 30 अप्रैल तक पेड सब्सक्रिप्शन बनाए रखा है।' स्वतंत्र शोधकर्ता ट्रैविस ब्राउन द्वारा स्क्रैप किए गए डेटा का हवाला देते हुए, रिपोर्ट में कहा गया है कि बहुत से ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर नहीं बने रह रहे हैं।

ट्विटर ने रिपोर्ट पर नहीं की कोई टिप्पणी

फिलहाल अभी मस्क या फिर ट्विटर की तरफ से इस रिपोर्ट पर किसी भी तरह का बयान नहीं आया है। पिछले साल की रिपोर्ट से पता चलता है कि कुल 150,000 उपयोगकर्ताओं ने मूल रूप से नवंबर में लॉन्च होने के कुछ ही दिनों के भीतर ट्विटर ब्लू के लिए साइन अप किया था।

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने लगभग एक महीने के लिए अस्थायी रूप से नए साइनअप को बैन कर दिया 'इसके तुरंत बाद उन यूजर्स ने प्लेटफॉर्म पर प्रमुख ब्रांडों को एक्सेस करने के इरादे से ब्लू के लिए साइन अप करने के परिणामस्वरूप सदस्यता ली।' रिपोर्ट के मुताबिक इसका मतलब है कि शुरुआत में ब्लू को सब्सक्राइब करने वाले ट्विटर यूजर्स में से करीब 81,843 यूजर्स या 54.5 फीसदी ने सब्सक्रिप्शन रद्द कर दिया है। 

जैसा कि मस्क ने 20 अप्रैल से प्रत्येक उपयोगकर्ता को ट्विटर पर भुगतान करने के लिए मजबूर किया, पहले की एक रिपोर्ट से पता चला कि ब्लू सर्विस के आधे ग्राहकों के प्लेटफॉर्म पर 1,000 से कम फॉलोअर्स हैं। 2,270 भुगतान करने वाले ट्विटर ब्लू ग्राहक थे जिनके शून्य फॉलोअर हैं।

ब्राउन के अनुसार, ट्विटर ब्लू के वर्तमान में कुल 444,435 भुगतान करने वाले ग्राहक हैं। सभी भुगतान किए गए ट्विटर ग्राहकों में से लगभग आधे (लगभग 220,132 उपयोगकर्ता) के 1,000 से कम फॉलोअर्स हैं। भारत में, ट्विटर यूजर्स को ब्लू वेरिफिकेशन स्टेटस प्राप्त करने के लिए प्रति माह 900 रुपये (या 9,400 रुपये प्रति वर्ष) का भुगतान करना करना पड़ता है।

यह भी पढ़ें- कोई आपकी कॉल रिकॉर्ड तो नहीं कर रहा? इन 5 तरीकों से तुरंत करें पता

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement