Sunday, May 05, 2024
Advertisement

OnePlus के ये दो महंगे फोन अब किसी काम के नहीं, कंपनी ने बंद किया अपडेट

OnePlus ने अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए आखिरी सिक्योरिटी अपडेट जारी कर दिया है। वनप्लस के ये दोनों स्मार्टफोन 2020 में लॉन्च हुए थे। बिना सिक्योरिटी अपडेट के इन दोनों स्मार्टफोन का इस्तेमाल सुरक्षित नहीं होगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 25, 2024 15:55 IST
OnePlus 8, OnePlus 8 Pro- India TV Hindi
Image Source : FILE OnePlus 8 के लिए कंपनी ने फाइनल सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है।

OnePlus ने अपने दो प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए फाइनल सिक्योरिटी अपडेट जारी कर दिया है। इस सिक्योरिटी अपडेट के बाद इन दोनों फोन के लिए अब आगे कोई भी अपडेट रोल आउट नहीं किया जाएगा। वनप्लस के ये दोनों स्मार्टफोन 12GB RAM, 256GB इंटरनल स्टोरेज और तगड़े कैमरे फीचर्स के साथ आते हैं। चीनी ब्रांड ने इन दोनों स्मार्टफोन के लिए 3 साल तक OS यानी ऑपरेटिंग सिस्टम और 4 साल के लिए सिक्योरिटी अपडेट जारी करने का वादा किया था।

OnePlus ने अपने वादे के मुताबिक, 2020 में लॉन्च हुए इन दोनों प्रीमियम स्मार्टफोन के लिए फाइनल OxygenOS 13.1.0.587 अपडेट भारत में रोल आउट किया है। अप्रैल 2020 में लॉन्च हुए OnePlus 8 और OnePlus 8 Pro के लिए पिछले दिनों Android 13 ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया गया था। कुछ दिन पहले OnePlus ने इस प्रीमियम सीरीज के 4 साल पूरा होने पर यूजर्स को धन्यवाद कहा था। इस सीरीज के लिए स्टेबल और ऑप्टिमाइज्ड सॉफ्टवेटर जारी करने के लिए यूजर्स द्वारा दिए गए फीडबैक के लिए धन्यवाद कहा था।

ऐसे अपडेट करें अपना फोन

  • अगर, आप भी OnePlus 8 सीरीज के यूजर्स हैं तो आप अपने फोन की सेटिंग्स में जाएं।
  • इसके बाद About Device पर टैप करें और OxygenOS पर टैप करें।
  • जिसके बाद लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड होने लगेगा।

फोन इस्तेमाल करना नहीं है सुरक्षित

किसी भी स्मार्टफोन के लिए जब तक सिक्योरिटी और सॉफ्टवेयर अपडेट मिलता रहता है, तब तक उसे इस्तेमाल करना सेफ माना जाता है। सिक्योरिटी अपडेट बंद होने का मतलब है कि स्मार्टफोन पर साइबर हमला किया जा सकता है। आए दिन हो रहे ऑनलाइन फ्रॉड के मामलों को देखते हुए कहा जा सकता है कि बिना सिक्योरिटी अपडेट वाली यह सीरीज यूजर्स को भारी नुकसान पहुंचा सकती है। हालांकि, लेटेस्ट सिक्योरिटी अपडेट जारी होने के कुछ महीनों तक आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement