Monday, April 29, 2024
Advertisement

कल से शुरू होगा 'इंडिया मोबाइल कांग्रेस' इवेंट, पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे उद्घाटन

कल से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के प्रगति मैदान में इंडिया मोबाइल कांग्रेस इवेंट का आयोजन होने जा रहा है। इसका उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। माना जा रहा है कि इवेंट में करीब 1 लाख से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। इसी के साथ इसमें 31 देशों के प्रतिनिधि शामिल होने पहुंचेंगे।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 26, 2023 11:41 IST
IMC 2023,Tech news, India Mobile Congress, pm modi india mobile congress- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पीएम मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव भी इवेंट में मौजूद रहेंगे।

India Mobile Congress 2023: देश का सबसे बड़ा दूर संचार उद्योग कार्यक्रम इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 (India Mobile Congress 2023) कल यानी 27 अक्टूबर से दिल्ली में शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे। इस बात की जानकारी दरसंचार विभाग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करके दी। यह कार्यक्रम 3 दिनों तक चलेगा। इसका आयोजन दूरसंचार विभाग और सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया एक साथ मिलकर कर रहे हैं। 

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2023 का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान में किया जा रहा है। IMC का यह सातवां एडिशन होगा। माना जा रहा है कि इस इवेंट में करीब 1 लाख लोग शामिल होंगे। इसी के साथ इस टेक इवेंट में 31 देशों के 1300 से अधिक प्रतिनिध और 400 स्पीकर्स भी हिस्सा लेंगे। 

एस्पायर प्रोग्राम की होगी शुरुआत

IMC के सातवें एडिशन में एस्पायर प्रोग्राम की भी शुरुआत की जाएगी। यह एस्पायर प्रोग्राम में टेलीकॉम और डिजिटल डोमेन के युवा एंटरप्रेन्योर को अपना खुद का बिजनेस शुरू करने के लिए मदद की जाएगी। बता दें कि जुलाई 2023 में केंद्री आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने IMC 2023 के कर्टेन रेज़र में कहा था कि अब भारत को टेक्नोलॉजी महाशक्ति के रूप में स्थापित करने का सही समय आ गया है। 

IMC 2023 में कई अहम टॉपिक्स पर बातचीत होगी। इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2023 में ज्यादा तक फोक्स 5G के विस्तार, 6G की तैयारी, ब्रॉडकास्टिंग, ड्रोन डिवाइस के निर्माण, सेमीकंडक्टर प्रोडक्शन के साथ साथ ग्रीन टेक्नोलॉजी पर होगा। इस इवेंट में भारत में AI की उपयोगिता और उसके विकास पर भी चर्चा हो सकती है। 

यह भी पढ़ें- Qualcomm ने लॉन्च किया AI फीचर्स के साथ Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर, रॉकेट सी होगी Android फोन्स की स्पीड 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement