Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Samsung के इन स्मार्टफोन्स को मिलने लगा Galaxy AI का सपोर्ट, क्या आपको मिला अपडेट?

स्मार्टफोन मेकर कंपनी सैमसंग ने इस साल के शुरुआत में गैलेक्सी एस24 को लॉन्च करने के साथ ही गैलेक्सी एआई को भी लॉन्च किया है। सैमसंग ने अब इसे दूसरे स्मार्टफोन सीरीज के लिए भी रोलआउट करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि गैलेक्सी एआई में कई सारे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स मिलेंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 28, 2024 22:23 IST
AI Features, Galaxy AI, samsung, SAMSUNG GALAXY, Samsung devices with AI Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग गैलेक्सी एआई में यूजर्स को कई सारे दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

सैमसंग की तरफ से इस साल के शुरुआत में 17 जनवरी को गैलेक्सी अनपैक्ट इवेंट आयोजित किया गया था। इस इवेंट में कंपनी ने अपनी फ्लैगशिप सीरीज Samsung Galaxy S24 को लॉन्च किया था। इस सीरीज में सैमसंग ने दी धमाकेदार स्मार्टफोन Samsung Galaxy S24 Samsung Galaxy S24 Plus और Samsung Galaxy S24 Ultra को लॉन्च किया था। कंपनी ने इन फोन्स के साथ यूजर्स के लिए Galaxy AI को भी लॉन्च किया था। अब इसे अलग अलग स्मार्टफोन के  लिए रोलआउट किया जा रहा है। 

आपको बता दें कि Galaxy AI सैमसंग के एआई फीचर्स का एक बंडल पैक है। इसमें यूजर्स को कई सारे दमदार आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाले फीचर्स मिलते हैं। सैमसंग ने गैलेक्सी एआई को गैलेक्सी एस24 सीरीज के लिए पेश किया था लेकिन जिस तरह से आज के समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल किया जा रहा है उसको देखते हुए कंपनी कुछ और स्मार्टफोन सीरीज में भी Galaxy AI का सपोर्ट दे दिया है। 

सैमसंग की तरफ से एक आफिशियल लिस्ट जारी की गई है जिसमें Galaxy AI का सपोर्ट मिलने वाला है। यूजर्स को Galaxy AI के साथ One UI 6.1 का भी सपोर्ट मिलेगा। बता दें कि सैमसंग की तरफ से कुछ दिनों पहले ही यह घोषणा की गई थी कि 2024 के अंत तक कंपनी करीब 100 मिलियन से ज्यादा स्मार्टफोन में गैलेक्सी एआई फीचर्स को रोल आउट कर देगी। 

इन स्मार्टफोन्स में को गैलेक्सी एआई का मिलेगा अपडेट

  1. Galaxy S23
  2. Galaxy S23+
  3. Galaxy S23 Ultra
  4. Galaxy S23 FE
  5. Galaxy Z Fold 5
  6. Galaxy Z Flip 5
  7. Galaxy Tab S9 Ultra
  8. Galaxy Tab S9+
  9. Galaxy Tab S9 Wi-Fi

सैमसंग ने अपने यह बी बताया कि यूजर्स को One UI 6.1 आने के साथ ही गैलेक्सी एआई का सपोर्ट मिल जाएगा। अगर आपको के पास ऊपर बताई गई लिस्ट का कोई भी स्मार्टफोन या फिर टैबलेट है और आपको अभी तक लेटेस्ट यूआई का अपडेट नहीं मिला है तो कुछ दिन इंतजार कर लीजिए। कंपनी ने इसे फेज वाइज रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 

यह भी पढ़ें- मैग्नेटिक वायरलेस चार्जिंग वाला पहला स्मार्टफोन ला रही है ये कंपनी, चार्जिंग पैड या स्टैंड की नहीं होगी जरूरत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement