Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

iPhone 15 का Roadside Assistance फीचर है बड़े ही काम का, परेशानी में तुरंत पहुंचेगी मदद

एप्पल ने iPhone 14 में सैटेलाइट बेस्ड SOS फीचर दिया था। अब कंपनी ने आईफोन 15 में इसको और भी एडवांस्ड बना दिया है। अब इसे कंपनी ने अपने यूजर्स को SOS फीचर रोड साइड असिस्टेंस का भी फीचर दे दिया है। इस बार एप्पल आईफोन 15 में कई नए फीचर्स मिलने वाले हैं।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: September 14, 2023 11:51 IST
iPhone 15, Apple, iPhone 15 Features, iPhone 15 best Features, Tech news, iPhone 15, iPhone 15 speci- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो आईफोन 15 में यूजर्स को मिलेगा रोड साइड असिस्टेंस SOS फीचर

Apple iPhone 15 Roadside Assistance feature: एप्पल ने  अपने फैंस के लिए iPhone 15 को लॉन्च कर दिया है। लंबे समय के बाद अब कुछ दिनों का और इतंजार और आप आसानी से आईफोन 15 को खरीद सकेंगे। एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज में कई सारे कमाल के फीचर्स दिए हैं जो इससे पहले आईफोन में कभी नहीं मिले। इस बार एप्पल ने आईफोन 15 सीरीज में सैटेलाइट बेस्ड रोड साइड असिस्टेंस फीचर भी दिया है। आईफोन यूजर्स के लिए यह फीचर काफी काम आने वाला है। 

आपको बता दें कि एप्पल ने iPhone 14 में सैटेलाइट बेस्ड SOS फीचर दिया था। अब कंपनी ने आईफोन 15 में इसको और भी एडवांस्ड बना दिया है। अब इसे कंपनी ने अपने यूजर्स को SOS फीचर रोड साइड असिस्टेंस का भी फीचर दे दिया है। iPhone 15 का रोडसाइड असिस्टेंस फीचर SOS फीचर ही है जिसकी मदद से आप आपातकालीन कंडीशन में सैटेलाइट की मदद से हेल्प मांग सकते हैं। बता दें कि इस फीचर के लिए एप्पल ने अमेरिकन ऑटोमोबाइल एसोसिएशन (AAA) के साथ साझेदारी की है।

गाड़ी खराब होने पर मिलेगी तुरंत मदद

अगर आप अपनी कार से कहीं जा रहे हैं और आप की कार किसी ऐसे स्थान पर खराब हो जाती है जहां पर आपकी मदद के लिए कोई मौजूद नहीं है और न ही कोई फोन में नेटवर्क आ रहा है तो आप रोड साइड असिस्टेंस फीचर की मदद से AAA को टेक्स्ट कर सकते हैं। मैसेज मिलने के कुछ मिनटों के बाद आपको मदद पहुंच जाएगी। 

एप्पल ने फिलहाल अभी यह फीचर सिर्फ अमेरिकी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया है। अभी इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि इसे भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं कराया जाएगा या नहीं। अगर किसी अमेरिकी आईफोन यूजर्स की किसी ऐसे क्षेत्र में खराब होती है जहां सेलुलर कनेक्टिविटी या फिर वाई फाई की सुविधा नहीं है तो इस फीचर से मदद मांगी जा सकती है। बता दें कि यह फीचर सिर्फ iPhone 15 और iPhone 15 Pro मॉडल में काम करेगी। 

iPhone 15 के सभी मॉडल में नया चार्जिंग पोर्ट

आपको बता दें कि एप्पल की तरफ से आईफोन 15 सीरीज में 4 नए मॉडल्स iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस बार आईफोन 15 में सबसे बड़ा बदलाव इसकी चार्जिंग पोर्ट में किया है। एप्पल ने आईफोन 15 के सभी मॉडल्स को USB Type C पोर्ट उपलब्ध करा दिया है जिसके बाद आप अपने एंड्रॉयड के चार्जर से भी एप्पल आईफोन को चार्ज कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- जियो का सबसे सस्ता प्लान, 400 रुपये से कम में मिल रही है 84 दिन की वैलिडिटी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement