Monday, April 29, 2024
Advertisement

WhatsApp टेस्ट कर रहा कई तगड़े फीचर्स, पूरी तरह बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

Whatsapp के लिए जल्द कई और तगड़े फीचर्स आने वाले हैं। इन फीचर्स को हाल ही में बीटा वर्जन के लिए रोल आउट किया गया है। वाट्सऐप के इन नए फीचर्स से चैटिंग का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा।

Harshit Harsh Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: April 05, 2024 20:53 IST
WhatsApp New Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp टेस्ट कर रहा कई तगड़े फीचर्स

WhatsApp ने नया प्राइवेसी फीचर बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा मेटा के इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए कई और तगड़े फीचर्स टेस्ट किए जा रहे हैं। इन फीचर्स के जरिए ऐप पर चैटिंग का अंदाज पूरी तरह बदल जाएगा। वाट्सऐप के ये फीचर्स Android के साथ-साथ iOS यूजर्स के लिए भी टेस्ट किए जा रहे हैं। हाल ही में Android यूजर्स के लिए ऐप के इंटरफेस को भी बदला गया है। अब यूजर्स को स्टेटस अपडेट, कॉलिंग, कम्युनिटी आदि टैब ऊपर की जगह नीचे मिलने लगे हैं। iOS यूजर्स के लिए यह इंटरफेस पहले से ही मौजूद था।

नया प्राइवेसी फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो वाट्सऐप बीटा यूजर्स के लिए जिस प्राइवेसी फीचर को हाल में रोल आउट किया जा रहा है, उसमें यूजर के पास मैसेज में आने वाले लिंक के प्रिव्यू को बंद करने का विकल्प मिलेगा। आसान भाषा में समझा जाए तो यूजर्स के पास यह ऑप्शन रहेगा कि उनके पास जो मैसेज आ रहे हैं उनके लिंक का प्रिव्यू बंद किया जा सकेगा। अगर, आप अभी किसी को चैट में कोई लिंक भेजते हैं, तो उनके पास लिंक के साथ उसका प्रिव्यू भी दिखता है। इस फीचर को डिसेबल करने पर यूजर के पास केवल लिंक आएगा, उसका प्रिव्यू नहीं आएगा।

वाट्सऐप के इस फीचर का फायदा ऑनलाइन स्कैमिंग से बचने के लिए किया जा सकेगा। इस फीचर को फिलहाल कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट किया गया है। यूजर्स ऐप की प्राइवेसी सेटिंग्स में जाकर लिंक प्रिव्यू को डिसेबल कर पाएंगे। इसके अलावा चैट लॉक फीचर को भी कंपनी ने कुछ महीने पहले रोल आउट किया है। इस फीचर को पिछले साल मई में बीटा टेस्टिंग के लिए लाया गया था।

पिक्चर-इन-पिक्चर

एक और रिपोर्ट में दावा किया गया है कि वाट्सऐप के लिए नया वीडियो व्यूइंग फीचर टेस्ट किया जा रहा है। वाट्सऐप के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर वीडियो व्यूइंग फीचर को लाया जा रहा है। यूजर्स अब ऐप से बाहर जाए बिना रिसीव हुए वीडियो को देख पाएंगे। वाट्सऐप का यह फीचर Youtube और Instagram के पिक्चर-इन-पिक्चर की तरह ही काम करेगा। वाट्सऐप के इस फीचर को फिलहाल iOS यूजर्स के लिए टेस्ट किया जा रहा है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement