Saturday, May 11, 2024
Advertisement

बारिश से प्रभावित तेलंगाना में ‘अर्थमूवर’ पर फंस गए थे 6 लोग, इंडियन एयर फोर्स ने किया रेस्क्यू

तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों से जारी भारी बारिश से काफी तबाही हुई है और कई इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: July 28, 2023 8:23 IST
Telangana, Telangana Rains, Telangana Weather, Telangana IMD Alert- India TV Hindi
Image Source : PTI तेलंगाना में भारी बारिश से व्यापक तबाही हुई है।

हैदराबाद: भारतीय वायु सेना के 2 हेलीकॉप्टरों ने हैदराबाद के पास हकीमपेट वायु सेना अड्डे से उड़ान भरी और तेलंगाना के जयशंकर भूपालपल्ली जिले में बाढ़ से प्रभावित गांव में मिट्टी की खुदाई करने वाली एक मशीन पर फंसे 6 लोगों को बचा लिया। इन 6 लोगों को जिले के नैनपाका गांव में मिट्टी की खुदाई करने वाली मशीन या अर्थमूवर से रेस्क्यू किया गया। इस बीच केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जी. किशन रेड्डी ने कहा कि उन्होंने तेलंगाना में बाढ़ की स्थिति पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात की है।

तेलंगाना में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 8 लोगों की मौत

केंद्रीय मंत्री रेड्डी ने ट्वीट किया, ‘माननीय गृह मंत्री ने इस हालात में तेलंगाना के लोगों की सुरक्षा के लिए बचाव एवं राहत कार्यों में हरसंभव मदद देने का वादा किया है। अभी दो हेलीकॉप्टर बचाव कार्यों में शामिल हैं। NDRF के 5 दलों को भी बचाव एवं राहत कार्यों में लगाया गया है। फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए बचाव अभियान चलाया जा रहा है।’ बता दें कि तेलंगाना में गुरुवार को भी भारी बारिश जारी रही, जिसके चलते निचले इलाकों में जलजमाव और सड़कों व कृषि फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। राज्य में 22 जुलाई के बाद से अब तक बारिश से संबंधित विभिन्न घटनाओं में  8 लोगों की मौत हुई है।

सूबे में कई जगहों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त
तेलंगाना में पिछले हफ्ते से लगातार बारिश हो रही है और पिछले कुछ दिनों में भारी से बहुत ज्यादा पानी बरसा है। सूबे में हुई भारी बारिश के चलते कई जगहों पर सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, सूबे में हनुमाकोंडा के कई स्थानों, मुलुगु, जयशंकर भुपल्पल्ली जिलों के कुछ स्थानों और जनगांव, भद्राद्री कोथागुडेम, करीमनगर तथा वारंगल जिलों के अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश हुई। रिपोर्ट में कहा गया है कि जयशंकर भुपल्पल्ली जिले के चित्याल में 62 सेंटीमीटर और रेगोंडा में 47 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। वहीं, हनुमाकोंडा जिले के पार्कल में भी 46 सेमी बारिश हुई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement