Sunday, April 28, 2024
Advertisement

"कांग्रेस-बीजेपी एक सिक्के के दो पहलू", KCR बोले- इन्हें वोट देना, वोट की 'बर्बादी' है

बीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने कहा कि तेलंगाना एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है और जब तक केसीआर जीवित हैं, यह धर्मनिरपेक्ष रहेगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के विकास पर पिछले दशक में बीआरएस सरकार ने 12,000 करोड़ रुपये खर्च किए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 16, 2023 17:49 IST
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव

तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होने हैं। राज्य की सभी 119 विधानसभा सीटों पर एक ही फेज में चुनाव होने हैं। इसके मद्देनजर सभी पार्टियां वोटरों को साधने में जुटी हैं। इस बीच, तेलंगाना के मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति (BRS) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और बीजेपी को एक ही सिक्के के दो पहलू बताया। उन्होंने गुरुवार को कहा कि इन पार्टियों को वोट देना, वोट 'बर्बाद' करना है। 

"पीएम मोदी केंद्र में सरकार नहीं बना पाएंगे" 

सीएम केसीआर ने भविष्यवाणी की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र में सरकार नहीं बना पाएंगे और आने वाले दिन क्षेत्रीय दलों के हैं। केसीआर ने दोनों पार्टियों की आलोचना करते हुए कहा, "सांप्रदायिक कट्टरता भड़काने वाली बीजेपी को कचरे में फेंक देना चाहिए। यदि आप बीजेपी को एक वोट भी देते हैं, तो वह वोट की बर्बादी है। यदि आप कांग्रेस को वोट देते हैं, तो वह भी वोट की बर्बादी है।" उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए सवाल किया कि किसी को उस पार्टी को वोट क्यों देना चाहिए जिसने तेलंगाना को एक भी मेडिकल कॉलेज या नवोदय स्कूल नहीं दिया है। 

कब्रिस्तान से बरामद हुई 20 लीटर शराब, पुलिस ने बच्चों से ही ढुलवाई; VIDEO वायरल

"जब तक केसीआर जीवित हैं, यह धर्मनिरपेक्ष रहेगा"

उन्होंने कहा, "यदि आप बीजेपी को वोट देते हैं, तो वह बर्बाद हो जाएगा। लोगों को इसके बारे में सोचना चाहिए। मैं लोगों से इस बारे में विचार करने का अनुरोध कर रहा हूं।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि तेलंगाना एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है और जब तक केसीआर जीवित हैं, यह धर्मनिरपेक्ष रहेगा। उन्होंने कहा कि 2014 में राज्य बनने से पहले 10 साल तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी ने अल्पसंख्यकों के विकास पर केवल 2,000 करोड़ रुपये खर्च किए थे, जबकि पिछले दशक में बीआरएस सरकार ने 12,000 करोड़ रुपये खर्च किए। केसीआर ने उनसे बीआरएस उम्मीदवार को वोट देने का अनुरोध करते हुए आगामी चुनावों और 2024 के आम चुनावों में भी उनकी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देने की अपील की। 

"चाहे बीजेपी जीत जाए, लेकिन कांग्रेस नहीं", वायरल वीडियो पर मायावती ने जमकर लगाई लताड़

"मोदी को बहुमत नहीं मिलेगा, गठबंधन सरकार आएगी"

केसीआर ने भविष्यवाणी की, "आने वाले दिन क्षेत्रीय दलों के हैं। आप इसे लिख सकते हैं। अगले चुनाव में मोदी को बहुमत नहीं मिलेगा। गठबंधन सरकार आएगी।" उन्होंने कहा कि जब राज्य का गठन हुआ था, तो राज्य में स्थिति अराजक थी, पीने या सिंचाई के पानी की कोई उचित सुविधा नहीं थी और लोग अन्य स्थानों पर पलायन करते थे। उन्होंने कहा कि हालांकि, उनकी सरकार ने सब कुछ ठीक कर दिया है। कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए राव ने आरोप लगाया कि उसके नेताओं का कहना है कि किसानों को निवेश सहायता, रायथु बंधु देना, करदाताओं के पैसे की बर्बादी है और किसानों को तीन घंटे मुफ्त बिजली देना भी पर्याप्त है।

हालात नहीं बदले तो 'लोकतंत्र की मौत' जरूर देखने को मजबूर होंगे- PDP

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement