Monday, May 13, 2024
Advertisement

तेलंगाना: राहुल ने हल्दी किसानों को प्रति क्विंटल 15 हजार रुपये तक समर्थन मूल्य देने का भरोसा दिया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हल्दी किसानों को प्रति क्विंटल 12,000 रुपये से 15,000 रुपये तक के हिसाब से समर्थन मूल्य देने की बात कही है। एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो अपना वादा पूरा करेगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 20, 2023 15:14 IST
राहुल गांधी- India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी

जगतियाल (तेलंगाना): कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को तेलंगाना के जगतियाल में कहा कि राज्य में 30 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि हल्दी किसानों को प्रति क्विंटल 12,000 रुपये से 15,000 रुपये तक के हिसाब से समर्थन मूल्य मिले। यहां पार्टी की ‘विजयभेरी’ यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस सरकार सत्ता में आती है तो यह भी सुनिश्चित करेगी कि किसानों को उनकी हर फसल के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) से 500 रुपये अधिक मिले। 

तेलंगाना सहित भारत में जातिगत जनगणना

उन्होंने कहा कि कांग्रेस यहां चीनी मिल को दोबारा शुरू करेगी। गांधी ने दोहराया कि अगर सत्ता में आए तो कांग्रेस तेलंगाना सहित भारत में जातिगत जनगणना कराएगी। कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि वह तत्कालीन कांग्रेस के नेतृत्व वाले संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) शासन द्वारा करायी गयी जाति जनगणना के आंकड़ों को सार्वजनिक नहीं कर रहे हैं। राहुल ने कहा, ‘‘दिल्ली (केंद्र में) सत्ता में आने के बाद कांग्रेस पिछले आंकड़े जारी करेगी और नई जाति जनगणना भी कराएगी।’’ उन्होंने यह भी कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी तेलंगाना में भी जाति जनगणना कराएगी। 

केसीआर और बीजेपी में सांठगांठ

वायनाड सांसद ने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) पर निशाना साधते हुए कहा वे मिलीभगत से काम करते हैं और मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाला संगठन संसद में भाजपा का समर्थन करता है। राहुल ने कहा कि तेलंगाना के साथ उनका रिश्ता पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के समय से रहा है। उन्होंने दोहराया कि राज्य में आगामी चुनाव दोराला (सामंती सरदारों के) तेलंगाना और प्रजाला (आम जनता के) तेलंगाना के बीच है। इस बीच, गांधी यहां एक रोड शो के दौरान सड़क किनारे एक ढाबे में रुके और डोसा बनाने में हाथ आजमाया। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि उन्होंने बच्चों को कुछ चॉकलेट भी दीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें तेलंगाना सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement