Monday, April 29, 2024
Advertisement

ये कैसा चोर है! पहले भगवान से ली अनुमति और फिर मंदिर से चुराया मुकुट, कारण सुनकर हो जाएंगे हैरान

झांसी से चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है। चोर ने मंदिर में चोरी करने से पहले भगवान से अनुमति मांगी और उसके बाद उनके मुकुट समेत कुछ अन्य आभूषणों की चोरी की।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: September 13, 2023 15:56 IST
मंदिर से आभूषण चुराने वाला चोर हुआ गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: INDIA TV मंदिर से आभूषण चुराने वाला चोर हुआ गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के झांसी से चोरी का एक विचित्र मामला सामने आया है। दरअसल झांसी के मोंठ थाना क्षेत्र में एक चोर ने कुछ दिनों पहले राधा रानी मंदिर से कुछ आभूषणों की चोरी की थी। पुलिस ने इस मामले में जांच करने के लिए टीमें गठित की। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने चोर को गिरफ़्तार कर लिया। चोर ने पुलिस को बताया कि उसने अपने परिवार की आर्थिक स्थिति की वजह से यह कदम उठाया।

पुलिस ने दी यह जानकारी 

SP ग्रामीण गोपीनाथ सोनी ने बताया कि, "मोंठ थाना क्षेत्र में 9 सितंबर 2023 की रात में राधा रानी मंदिर में चोरी हुई थी। चोर ने मंदिर से मुकुट, कुंडल समेत कुछ अन्य आभूषण चुराए थे। पुलिस ने मामले में जांच के लिए तुरंत टीम गठित की। मामले में पुलिस को सफलता भी मिली है। हमने चोर को गिरफ्तार कर लिया है। चोर के पास से पुलिस ने सभी आभूषण बरामद कर लिए हैं।"

उन्होने आगे बताया कि, चोर का कोई आपराधिक इतिहास नहीं रहा है। उसने हमें जो जानकारी दी और अन्य लोगों से जो बातें पता चली, उसके मुतबिक रंजित(चोर) का भाई पैरालिसिस से ग्रसित है। अपने भाई के इलाज के लिए उसने मंदिर से उतना ही सामान लिया जितने की जरूरत थी। मंदिर में अन्य सोने के आभूषण थे, मगर उसने उन्हें नहीं लिया। चोरी किए गए आभूषणों की कीमत 30-35 हजार है।

चोर ने बताई चोरी की वजह

राधा रानी मंदिर में चोरी करने वाले शख्स ने बताया कि, मैंने एक दुकान खोली थी जिसके लिए ब्याज पर पैसा लिया था। मेरा सारा पैसा ब्याज चुकाने में लग जाता था। मेरे परिवार में सभी बीमार हैं और पैसा कमाने वाला भी कोई नहीं है। इस वजह से मैंने मंदिर में जाकर भगवान से कहा कि, 'आप मुझे बस थोड़ा सा दे दो ताकि मेरा कर्ज खत्म हो जाए।'

यहां सुनें पुलिस और चोर का बयान

(झांसी से आकाश राठोर की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें-

बॉलीवुड एक्ट्रेस की मां गिरफ्तार, धोखाधड़ी से बेची सेना की बेशकीमती जमीन, खाते में आए थे 47 लाख रुपये

यूपी: सपा महासचिव आजम खान के कई ठिकानों पर इनकम टैक्स विभाग ने मारा छापा, बढ़ सकती हैं मुश्किलें

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement