Monday, April 29, 2024
Advertisement

CAA नोटिफिकेशन के बाद यूपी में अलर्ट, योगी सरकार ने दिए सख्त निर्देश

CAA पूरे देश में लागू कर दिया गया है। साथ ही देश के हर राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी के तहत यूपी में सभी जिलों में प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Written By : Shailendra Tiwari Updated on: March 11, 2024 23:29 IST
मुख्यमंत्री योगी...- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: केंद्र सरकार ने आज CAA को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। ये नोटिफिकेशन देश के सभी राज्यों में लागू हो गए हैं। इसी को लेकर उत्तर प्रदेश में प्रशासन ने अलर्ट घोषित कर दिया है। DGP मुख्यालय से सुरक्षा व्यवस्था को अलर्ट जारी किया गया है। सीएए नोटिफिकेशन के बाद यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने अफसरों को अलर्ट किया है। बता दें कि इस कानून के लागू होने के बाद कोई अनहोनी न हो इसके लिए प्रशासन अलर्ट पर है।

सभी जिलों में अलर्ट

डीजीपी प्रशांत कुमार ने सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की है। साथ ही पूरे यूपी में पुलिस को फूट पेट्रोलिंग के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही पूरे राज्य में फुट पेट्रोलिंग के साथ ही प्रदेश में CCTV, ड्रोन कैमरों से निगरानी करने का भी निर्देश दिया गया है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी डीजीपी मुख्यालय से पैनी नजर बनाई जाएगी। डीजीपी कार्यालय ने कहा है कि इस कानून से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। सोशल मीडिया पर भड़काऊ,आपत्तिजनक पोस्ट पर कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

देशभर में कानून लागू 

बता दें कि CAA कानून देशभर में लागू हो गया है। इस कानून से केंद्र सरकार बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से 31 दिसंबर, 2014 तक आए प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों, जिसमें हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाइयों को भारतीय नागरिकता देगी। 

ये भी पढ़ें:

मौलाना तौकीर रज़ा के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानिए क्या है मामला

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement