Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

उमेशपाल हत्याकांड में पेशी के लिए कोर्ट पहुंचे अतीक और अशरफ, एक ही जेल वैन से आए दोनों भाई

अतीक अहमद के गुनाहों का हिसाब किताब अब शुरू हो गया है। आज उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पेशी है। एसटीएफ ने अतीक और अशरफ से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Swayam Prakash Updated on: April 13, 2023 11:18 IST
माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO माफिया अतीक अहमद और भाई अशरफ

उमेशपाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद और उसका भाई अशरफ आज प्रयागराज के सीजेएम कोर्ट में पेशी के लिए पहुंच गए हैं। कोर्ट में आज यूपी एसटीएफ पूछताछ के लिए दोनों की रिमांड मांगेगी। बता दें कि माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद को करीब 15 दिनों के भीतर दूसरी बार बुधवार को साबरमती जेल से प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल लाया गया है। उमेश पाल हत्याकांड में पूछताछ के लिए पुलिस अतीक और अशरफ की हिरासत देने के लिए कोर्ट से अनुरोध करेगी। वहीं, बरेली जेल से नैनी जेल लाए गए अतीक के भाई अशरफ को भी इसी मामले में अदालत में पेश किया जा रहा है। अतीक और अशरफ दोनों भाई एक ही जेल वैन से सीजेएम कोर्ट पहुंचे हैं।

अतीक और अशरफ के लिए सवाल तैयार

अतीक के गुनाहों का हिसाब किताब अब शुरू हो गया है। आज उमेश पाल मर्डर केस में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पेशी होगी। एसटीएफ ने अतीक और अशरफ से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी लिस्ट तैयार की है। उमेश पाल मर्डर केस में अतीक का पूरा खानदान फंसा हुआ है। कुछ लोग जेल में हैं तो कुछ फरार हैं। बीबी, बेटा, बहन, भांजी फरार है लेकिन पुलिस का शिकंजा ऐसा कसा कि अब बहन और भांजी सरेंडर करने के लिए कोर्ट में अर्जी लगा रही हैं।  

अतीक के ठिरकानों से ED के हाथ लगे अहम सबूत और कैश 
वहीं, ईडी यानि प्रवर्तन निदेशालय भी अतीक की अवैध प्रॉपर्टी और अवैध लेनदेन के सबूत खंगाल रही है। बुधवार को अतीक और उसके करीबियों के 15 ठिकानों पर ईडी ने एक साथ छापेमारी की। घंटों तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद ईडी को कई अहम दस्तावेज, बेनामी प्रॉपर्टी के कागजात और 75 लाख कैश मिले हैं। तो 50 करोड़ के कैश ट्रांजैक्शन का भी ED को पता चला है। 24 फरवरी को प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर के बाद से माफिया अतीक और उसके गुर्गों के पीछे यूपी पुलिस की दर्जनों टीमें लगी हैं। STF दिन रात छापेमारी कर रही है। SOG की टीमें उसके गुर्गों की तलाश कर रही हैं तो सीबीआई पहले ही राजूपाल मर्डर केस में अतीक के गुनाहों की जांच कर रही हैं। वहीं अब ED ने माफिया अतीक और उसके गुर्गों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक का पूरा खानदान नामजद 
गौरतलब है कि बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में प्रमुख गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्डों की गत 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज क्षेत्र में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, साथी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम और नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम मंगलवार को अतीक अहमद को लेकर साबरमती जेल से प्रयागराज के लिए रवाना हुई।

ये भी पढ़ें-

उत्तर कोरिया ने दागी मिसाइल, जापान में मचा हड़कंप, अलर्ट जारी करके सरकार ने क्यों वापस ली वार्निंग

"अपना PIN बचाओ!" Adidas के स्टोर की तस्वीर ट्वीट कर सरकार ने क्यों जारी की वॉर्निं
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement