Friday, May 10, 2024
Advertisement

गाजियाबाद: क्रॉसिंग रिपब्लिक में हाईराइज सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम

यूपी के गाजियाबाद में क्रॉसिंग रिपब्लिक में एक आवासीय सोसायटी के एक अपार्टमेंट में आग लग गई। ये आग सोसाइटी के एक टॉवर में 9वें मंजिल पर लगी है। घटना गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र की पंचशील वेलिंगटन सोसायटी की बताई जा रही है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 03, 2023 11:35 IST
Crossing Republik fire- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में बनी सोसाइटी में जलता फ्लैट

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में बनी एक हाईराइज सोसाइटी में आग लग गई। ये आग सोसाइटी के एक टॉवर में 9वें मंजिल पर लगी है। फ्लैट में भीषण आग की खबर से हाईराइज सोसायटी में अफरा तफरी मच गई। जानकारी मिली है कि गाजियाबाद में आज सुबह क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में दो जगह आग लग गई। जहां एक और हाईराइज बिल्डिंग के 9th फ्लोर पर बने एक फ्लैट में आग लगी तो वहीं इसके कुछ देर बाद एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में स्थित फार्मेसी शॉप में भी आग लग गई। सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। 

मंदिर में रखे दिये से लगी आग 

दमकल विभाग को क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में आग लगने की पहली सूचना सुबह तकरीबन 7:28 बजे मिली। ये आग पंचशील वेलिंगटन सोसाइटी के 9वें फ्लोर पर लगी थी। सोसाइटी में जो फायर उपकरण लगे हुए थे, वो आग बुझाने में फेल हो गए। जिसके बाद रेजिडेंट्स ने फायर विभाग को फोन किया। मौके पर पहुंची फायर विभाग की टीम ने देखा कि फ्लैट की बालकनी से आग की तेज लपटें काले धुएं के साथ उठती दिखाई दे रही थीं। फायर यूनिट ने बगल वाले फ्लैट की बालकनी से फायर फाइटिंग शुरू की और आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि फ्लैट में आग बालकनी में बने मंदिर में रखे दिये से लगी थी। इस फ्लैट में रहने वाले हिमांशु सहगल को समय रहते सकुशल बाहर निकाल लिया गया था।

क्रॉसिंग रिपब्लिक में एक फार्मेसी शॉप भी जलकर खाक
क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में आग लगने की दूसरी सूचना फायर विभाग को सुबह करीब 8:05 बजे मिली। ये आग पंचशील स्क्वायर में ग्राउंड फ्लोर पर स्थित एक फार्मेसी शॉप में लगी हुई थी। मौके पर पहुंची फायर यूनिट ने शीघ्रता से हौज लाइन फैलाकर फायर फाइटिंग शुरू की और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस आग में फार्मेसी में रखा लाखों का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की इन दोनों घटनाओं के बारे में चीफ फायर ऑफिसर राहुल पाल का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

(रिपोर्ट- जुबैर अख्तर)

ये भी पढ़ें-

BHU छात्रा से छेड़छाड़ का मामला: छात्रों का धरना हुआ खत्म, दिल्ली तक मच गया था हड़कंप

पेशे से ड्राइवर, कमोड और दीवान बेड में भरे मिले 5 करोड़ रुपये; छत्तीसगढ़ के भिलाई में ED की बड़ी कार्यवाही

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement