Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पंचर की दुकान से 'जज' तक का सफर, आपको हैरान कर देगी अहद की ये कहानी

प्रयागराज के रहने वाले अहद अहमद ने देश के सामने एक बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। पिता के साथ पंचर बनाने वाले अहद आज जज की कुर्सी तक पहुंच गए हैं। उनकी इस सफलता से पूरे परिवार में खुशी का एक अलग ही माहौल है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Adarsh Pandey Updated on: September 14, 2023 6:29 IST
उत्तर प्रदेश PCS J की परीक्षा पास कर अहद जज बने हैं।- India TV Hindi
Image Source : SOURCE: INDIA TV उत्तर प्रदेश PCS J की परीक्षा पास कर अहद जज बने हैं।

उत्तर प्रदेश: संगम नगर के नाम से मशहुर प्रयागराज से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसे पढ़कर हर किसी को प्रेरणा देगी। दरअसल प्रयागराज निवासी अहद अहमद कुछ साल पहले तक अपने पिता के साथ बैठकर साइकिल का पंचर बनाते थे। मगर अब वो जज की कुर्सी पर बैठेंगे।

 

जज की कुर्सी पर बैठेंगे अहद

कुछ साल पहले तक अहद अपने पिता के साथ साइकिल का पंचर बनाया करते थे। मगर अब वो जज की कुर्सी पर बैठने वाले हैं। दरअसल बीते 30 अगस्त को उत्तर प्रदेश में PCS J यानी ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट की भर्ती के नतीजे घोषित हुए। इस लिस्ट में अहद अहमद का भी नाम शामिल था। आपको जानकर हैरानी होगी कि अहद को यह सफलता उनके पहले प्रयास में ही मिल गई। उनको अपनी पढ़ाई पर इतना विश्वास था कि इस परीक्षा के लिए उन्होंने किसी भी प्रकार की कोई कोचिंग नहीं ली और खुद पढ़कर ये परीक्षा पास की है।

कुछ साल पहले तक पिता के साथ पंचर बनाते थे अहद

Image Source : SOURCE: INDIA TV
कुछ साल पहले तक पिता के साथ पंचर बनाते थे अहद

परिवार में खुशी का माहौल

एक पंचर बनाने वाले के बेटे की इस बड़ी सफलता से पूरे परिवार में खुशी छाई हुई है। उनकी इस खुशी में प्रयागराज के लोग भी शामिल हो रहे हैं। हर कोई अहद और उनके परिवार को बधाई दे रहा है। अहद की यह सफलता इसलिए बड़ी है क्योंकि एक साइकिल पंचर बनाने वाले इंसान ने बहुत मुश्किल से अपने बेटे को पढ़ा-लिखाकर उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है।

अहद की मां ने निभाई अहम भूमिका

अहद आज एक जज बने हैं तो इसके पीछे उनकी मां की बहुत अहम भूमिका है। वो जानती थी कि केवल एक व्यक्ति के पैसे से बेटे को पढ़ाने का उनका सपना पूरा नहीं हो पाएगा। इसलिए उन्होंने यह फैसला लिया कि अपने बेटे को पढ़ाने के लिए वो लेडीज कपड़ों की सिलाई करेंगी। 

अहद अहमद ने क्या कहा?

मीडिया से बातचीत करते हुए अहद ने बताया कि, उनके माता-पिता ने कई मुश्किलों का सामने करते हुए उन्हें पढ़ाया है। उन्होंने ये भी बताया कि उनके माता-पिता ने उन्हें हमेशा ईमानदारी से काम करने की सीख दी है जिसे वो जिंदगी भर नहीं भूलेंगे। 

उन्होंने बातचीत करते हुए बहुत ही गर्व के साथ कहा कि उन्हें किसी को ये बताने में कभी भी झिझक नहीं होगी कि वे एक पंचर वाले के बेटे हैं।

ये भी पढ़ें-

स्कूटी पर बीवी को बिठाकर गलत साइड से किया ओवरटेक, ट्रक के पहियों ने दंपत्ति को कुचला; CCTV में कैद हुआ हादसा

यूपी : CBI ने घूसखोर रेलवे अधिकारी को किया गिरफ्तार, घर में मिला नोटों का अंबार, करोड़ों रुपये बरामद

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement