Friday, June 14, 2024
Advertisement

Live: 'सपा-कांग्रेस वाले आपके घर से पानी की टोंटी भी खोल ले जाएंगे', श्रावस्ती में बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव 2024 के तहत छठे चरण का मतदान 25 मई को होगा। इसी सिलसिले में पीएम मोदी बुधवार को यूपी के श्रावस्ती में रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: May 22, 2024 15:12 IST
श्रावस्ती में पीएम मोदी की रैली।- India TV Hindi
Image Source : X (BJP4INDIA) श्रावस्ती में पीएम मोदी की रैली।

लोकसभा चुनाव 2024 की समाप्ति का समय अब धीरे-धीरे सामने रहा है। देश में 5 चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं तो वहीं, 25 मई को छठे और 1 जून को सातवें यानी आखिरी चरण के चुनाव समाप्त होंगे। इसके बाद 4 जून को परिणाम आएगा। इस चुनाव में सबसे अहम राज्य उत्तर प्रदेश है जहां कुल 80 सीटों पर सभी 7 चरण में बारी-बारी से वोटिंग हो रही है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 22 मई को उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे हैं। पीएम मोदी ने रैली से सपा-कांग्रेस समेत विभिन्न विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा है। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने क्या-क्या कहा। 

फिर एक बार मोदी सरकार- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपनी रैली की शुरुआत बारत माता की जय के उद्घोष के साथ शुरू की। उन्होंने कहा कि रैली में आए जनता का उत्साह साफ साफ बता रहा है कि सपा और कांग्रेस का इंडी गठबंधन पूरी तरह से ध्वस्त हो चुका है। पूरा देश एक ही बात कह रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। पीएम ने कहा कि कल उन्होंने कई वीडियो देखें लोग कई बार भाग भाग कर मंच पर चढ़ जा रहे थे। पता चला की सपा कांग्रेस की रैली में आने के लिए पैसे दिए जाते हैं। लेकिन लोगों को पैसे नहीं मिले इसलिए वह मंच पर चले गए थे। अब जिस पार्टी के ये हाल हो वह आपका भला कैसे कर सकते हैँ। 

कांग्रेस के दिग्गज नेता की बोलती बंद- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि हफ्ते पहले कांग्रेस के एक दिग्गज नेता जो कांग्रेस के शहजादे पर पूरा कंट्रोल रखते हैं। वह एक प्रकार से कांग्रेस के शहजादे के कमांडो की तरह काम कर रहे हैं। तीन-चार दिन पहले तक वह लगातार कह रहे थे निवर्तमान पीएम नरेंद्र मोदी। उन्हें इस बाक का मजा आता था। लेकिन चौथे और पांचवें चरण के चुनाव के बाद उन्होंने निवर्तमान वाला मजाक करना बंद कर दिया है। मतलब उनके कमांडो ने भी मान लिया है कि देश की जनता एक बार फिर से मोदी को पीएम बनाने का फैसला कर चुकी है। देश में चारों ओर एक ही संकल्प है- फिर एक बार मोदी सरकार।

 2024 का चुनाव भारत का भविष्य तय करेगा

पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का चुनाव भारत का भविष्य तय करने जा रहा है। जिन लोगों ने 60 सालों तक कुछ नहीं किया वो मोदी के कान को रोकने के लिए एक हो गए हैं। यूपी में दो लड़कों की जोड़ी फिर से लॉन्च हुई है। वही पुरानी फ्लॉप फिल्म, वही पुराने किरदार, वही पुराने डायलॉग। आप बताइए कि क्या आपने पूरे चुनाव में एक भी नई बात इनके मुंह से सुनी क्या? देश को आगे कैसे ले जाएं, विकास का विजन क्या है, अर्थव्यवस्था का क्या विजन है? दोनों शहजादों ने भरोसेमंद बात नहीं कही है। मैं समझ नहीं पा रहा कि ये वोट मांग क्यों रहे हैं। 

ये आपके घर से  पानी की टोंटी भी खोल कर ले जाएंगे

पीएम मोदी ने कहा कि इनका एजेंडा है मोदी के काम को पलटना। 10 साल में मोदी ने 4 करोड़ गरीबों को पक्के घर दिए। अब सपा कांग्रेस वाले सब पलटने का निर्णय कर चुके हैं। इसका मतलब ये इन 4 करोड़ घरों की चाबी ले लेंगे। उनके घर छीनकर अपने वोटबैंक वालों को दे देंगे। मोदी ने गांव-गांव में बिजली दी ये फिर अंधेरा कर देंगे। मोदी घर-घर पानी पहुंचा रहा है। सपा कांग्रेस वाले आपके घर से पानी की टोंटी भी खोल कर ले जाएंगे। इसमें तो इन्हें महारत हासिल है। पीएम ने लोगों से पूछा कि क्या आप सपा कांग्रेस को ऐसा पाप करने देंगे। 

मैं देश के लिए जीता हूं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश के लिए जीता हूं। मैनें देशहित में जो फैसले लिए वो इंडी वालों के बस की बात नहीं है। ये क्या-क्या बदलेंगे? इनके नेता कहते हैं कि कांग्र सत्ता में आई तो सीएए को रद्द कर देंगे, 370 को वापस लागू कर देंगे। इसका मतलब होगा कि जो आतंकवादी आज जेल में हैं उन्हें कांग्रेसी पीएम के घर  में बुलाकर बिरयानी खिलाएंगे। जिनकी सोच ऐसी है जो ऐसे ख्यालों को पालते हैं, ऐसे हैं इंडी गठबंधन वाले। कांग्रेस आई तो जो भ्रष्टाचार पर कड़े कानून बने हैं जो नोटों के भंडार पकड़े जा रहे हैं, ये कानून बदल कर उन्हें बचाएंगे।

मोदी को भ्रष्टाचार मंजूर नहीं है- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि सपा सरकार में डीएम बनाने के लिए रेट कार्ड फिक्स था। डीजीपी बनाने के लिए रेट कार्ड फिक्स था। नौकरी के लिए रेट कार्ड फिक्स था। सड़क बने बिना पैसों का भुगतान हो जाता था। अब ये सब बंद हो गया है। अब लोग ही बताएं कि जिसका इतना नुकसान होगा वो मोदी को गाली तो देगा ही। चाहे ये कितनी भी गालियां दे लें लेकिन ये कान खोल कर सुन लें- मोदी को भ्रष्टाचार मंजूर नहीं है। 

सपा को पुराना गुंडाराज चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि यूपी के शहजादे को राज्य में में पुराना गुंडाराज चाहिए। भाजपा सरकार जहां आई है गुंडो पर आफत आई है। जो जमीने माफिया के कब्जे में थी आज वहां गरीबों के लिए घर बन रहे हैं। आपने देखा होगा कि जो गुंडे जिनका नाम सुनते ही लोग कांपते थे आज वे गुंडे हाथ जोड़कर कहते हैं कि मुझे जेल भेज दो। पीएम मोदी ने कहा कि हम यूपी को वापस उस हालात में नहीं जाने देंगे, ये मोदी की गारंटी है। 

 इंडी अलायंस को कैंसर से भी भयंकर बीमारियां 

पीएम मोदी ने कहा कि इंडी अलायंस को कैंसर से भी भयंकर बीमारियां हैं। ये फैलते-फैलते हिंदुस्तान को तबाह कर सकती हैं। तीन प्रमुख बीमारियां जिससे देश को सावधान रहना चाहिए- पहला ये लोग घोर सांप्रदायिक हैं, दूसरा कि ये लोग घोर जातिवादी हैं और तीसरी बीमारी है कि ये घोर परिवारवादी हैं। ये तीनों बीमारियां देश के लिए कैंसर से भी ज्यादा विनाशक बन सकती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement