Sunday, April 28, 2024
Advertisement

मौलाना तौकीर रज़ा की तबीयत बिगड़ी, आया था हार्ट अटैक, दिल्ली हुए रेफर

IMC के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा को रविवार देर शाम हार्ट अटैक आने के बाद उन्हें बरेली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उन्हें बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर कर दिया गया है।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Adarsh Pandey Updated on: March 26, 2024 14:33 IST
मौलाना तौकीर रज़ा- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA मौलाना तौकीर रज़ा

इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल (IMC) के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा को परसो देर शाम हार्ट अटैक आया था। इसके बाद उनके परिजनों ने उन्हें बरेली के एक अस्पताल में भर्ती कराया। मगर उनकी तबीयत में कुछ खास फर्क नहीं पड़ा। सोमवार की सुबह अचानक मौलाना तौकीर रजा को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। इसके बाद बाद तौकीर रजा को दिल्ली रेफर कर दिया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। मौलाना तौकीर रजा हार्ट के मरीज हैं और पिछले साल ही उनके हार्ट में रिंग पड़ चुका है। आपको बता दें कि मौलाना तौकीर रजा 2 मार्च 2010 में बरेली में हुए दंगों के आरोपी हैं। इस मामले के संबंध में मौलाना को 27 मार्च 2024 को बरेली कोर्ट में सरेंडर करना था मगर उससे पहले ही उसकी तबीयत बिगड़ गई।

2010 में बरेली में क्या हुआ था?

2 मार्च 2010 को बारावफात के दिन होली का जुलूस निकलने वाला था जिसको लेकर गतिरोध शुरू हुआ। मगर दोनों ही जुलूस काफी शांतिपूर्ण तरीके से निकल गए। मगर आरोप यह है कि IMC के प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खां ने एक जन समूह को भड़काऊ भाषण दिया था। इस भाषण के बाद कोतवाली के कुतुब खाने से लेकर प्रेम नगर थाना क्षेत्र के कुहाड़ा पीर बाजार तक दंगा हुआ। इस दंगे में पुलिस चौकी और बहुसंख्यकों के घरों में आग लगा दी गई। इस दंगे के कारण पूरे शहर में 27 दिनों तक कॉर्फ्यू लगा रहा।

ये भी पढ़ें-

माफिया मुख्तार अंसारी की हालत बिगड़ी, आधी रात को ICU में भर्ती कराया गया

नोएडा में होली पर अग्निकांड: सिटी सेंटर मेट्रो के पास डंपिंग ग्राउंड में जानबूझ कर लगाई गई आग, मौके पर 15 दमकल गाड़ियां

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement