Monday, April 29, 2024
Advertisement

अयोध्या में रामभक्तों का पहुंचना जारी, देश के कोने-कोने से आएंगी आस्था ट्रेन; लाखों श्रद्धालु पहुंचेंगे राम नगरी

23 जनवरी से आम भक्तों क एलिए राममंदिर खुलने के बाद अब तक 10 लाख से भी ज्यादा रामभक्तों ने रामलला के दर्शन कर लिए हैं। वहीं अब आस्था ट्रेन भी अयोध्या पहुंचने लगी हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Sudhanshu Gaur Published on: January 29, 2024 17:08 IST
Ayodhya, Ram Mandir - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अयोध्या में रामभक्तों का पहुंचना जारी

अयोध्या: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामभक्तों का रामनगरी पहुंचना जारी है। हर रोज लाखों की संख्या में रामभक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं। 23 जनवरी को तो रामलला के दर्शन के लिए इतने भक्त उमड़ पड़े कि प्रशासन को उन्हें काबू करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा।

आस्था ट्रेनों का अयोध्या पहुंचना शुरू

अब इसके बाद रेलवे ने भी रामभक्तों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाना शुरू कर दी हैं। इसी क्रम में सोमवार को राजस्थान से अयोध्या के लिए दो आस्था ट्रेन अयोध्या धाम जंक्शन पहुंची। इन दोनों ट्रेनों में हजारों रामभक्त राजस्थान से रामलला के दर्शन करने आये। बता दें कि राजस्थान से 5 आस्था ट्रेन अयोध्या आएंगी, जिसमें लगभग 7 हजार रामभक्त होंगे।

2 महीनों में एक हजार ट्रेनें पहुचेंगी अयोध्या 

वहीं फरवरी और मार्च में रेलवे देशभर से करीब 1 हजार आस्था ट्रेन अयोध्या पहुंचेंगी। देश के हर कोने से आस्था ट्रेन में करीब दस से बारह लाख श्रद्धालु अयोध्या पहुंचेगे और राम मंदिर में बालक राम के दर्शन करेंगे। आस्था ट्रेन से आने वाले श्रद्धालुओं के रहने और खाने की व्यवस्था श्रीरामजन्माभूमि तीर्थ क्षेत्र में फ्री में टेंट सिटी में की गई है।  

लाखों श्रद्धालु कर चुके रामलला के दर्शन 

बता दें कि 23 जनवरी से राममंदिर आम भक्तों के लिए खोला गया है। इसके बाद 23 जनवरी को करीब पांच लाख, 24 जनवरी को ढाई लाख, 25 जनवरी को दो लाख, 26 जनवरी को साढ़े तीन लाख, 27 जनवरी को ढाई लाख, 28 जनवरी को सवा तीन लाख श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। वहीं 29 जनवरी को भी तीन लाख से ज्यादा रामभक्तों के अपने रामलला के दर्शन करने की संभावना है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement