Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SP विधायक को एक साल से मिल रही थी जान से मारने की धमकी, अब दर्ज कराई FIR

समाजवादी पार्टी के विधायक हाकिम लाल बिंद ने जान से मारने की धमकी मिलने की शिकायत दर्ज कराई है। सपा नेता के मुताबिक, उन्हें एक साल से ये धकमी मिल रही थी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 21, 2023 23:26 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले की हंडिया विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हाकिम लाल बिंद को पिछले एक साल से जान से मारने की धमकी मिल रही थी। इससे आजिज आकर उन्होंने ऐसा करने वाले के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। बिंद ने बताया कि जगत पटेल नाम का व्यक्ति पिछले एक साल से उन्हें फोन पर गालियां और जान से मारने की धमकी देता रहा है।

हंडिया सीट से लगातार दूसरी बार विधायक

उन्होंने कहा, लेकिन जन प्रतिनिधि होने के नाते इस धमकी को इतने समय तक नजरअंदाज करता रहा। धमकी मामले में उन्होंने उतरांव थाने में 19 अगस्त को प्राथमिकी दर्ज कराई। दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक, विधायक ने धमकी भरे फोन की रिकॉर्डिंग सबूत के रूप में पुलिस को उपलब्ध कराई है। पुलिस ने जगत पटेल के खिलाफ भादंसं की धाराओं 504 और 506 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उसकी तलाश शुरू की है। हाकिम लाल बिंद, हंडिया विधानसभा सीट से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए हैं। 

स्वामी प्रसाद मौर्य को भी मिली थी धमकी

इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य को सोशल मीडिया पर जान से मारने की धमकी मिली थी। धमकी दिए जाने की बात स्वामी प्रसाद ने ट्विटर पर शेयर की थी। उन्होंने एक सोशल मीडिया अकाउंट की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा था कि उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है और उनकी तस्वीर के साथ गले के पास तलवार लटकाई है। मौर्य ने इस मालमे में यूपी सरकार, मुख्य सचिव, यूपी पुलिस और डीजीपी से इस मामले को संज्ञान में लेने की गुहार लगाई थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement