Monday, April 29, 2024
Advertisement

बरेली में नमाज के लिए बस रुकवाने का मामला, परिचालक ने ट्रेन से कट कर दी जान; निलंबन से था परेशान

बरेली में बस रुकवाकर नमाज पढ़ने के मामले में सस्पेंड परिचालक ने ट्रेन से कटकर खुदकुशी कर ली। सस्पेंशन के बाद से वह परेशान चल रहा था।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: August 29, 2023 14:53 IST
मोहित यादव, बस परिचालक, यूपी रोडवेज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी मोहित यादव, बस परिचालक, यूपी रोडवेज

बरेली : बरेली में नमाज के लिए बस रुकवाने के आरोप में निलंबित चल रहे परिचालक की मैनपुरी में ट्रेन से कटकर हुई मौत रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला शव पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया जिसके बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। मृतक मैनपुरी के थाना घिरोर के नगला खुशाली का रहने वाला था। 

बस रोककर नमाज पढ़ने का मामला

मैनपुरी जिले के घिरोर थाना क्षेत्र के ग्राम नगला खुशाली का रहने वाला मोहित यादव बरेली डिपो में संविदा पर परिचालक के पद पर तैनात था। 3 जून को मोहित यादव रोडवेज बस को बरेली से कौशांबी के लिए लेकर जा रहा था। बरेली से निकलते ही  किसी कारण बस रोक दी गई। बस में सवार यात्रियों में से कुछ यात्रियों ने बस के आगे ही सड़क पर नमाज पढ़ी थी। इसका विरोध बस में बैठे यात्रियों ने किया था। बाद में किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए रोडवेज के अधिकारियों ने चालक व परिचालक मोहित को निलंबित कर दिया था। निलंबन के बाद से मोहित अपने गांव नगला खुशाली में रहने लगा था। वहीं मोहित 27 अगस्त को गांव से घिरोर स्थित बने अपने घर पर गया था और वहां से वापस अपने गांव के लिए निकला लेकिन वह घर नहीं पहुंचा। बाद में परिजनों को पता चला कि मोहित की कोसमा स्टेशन के क्रासिंग के पास ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई।

मोहित के पिता ने कहा-निलंबन के बाद से था परेशान

वहीं पूरे मामले को लेकर के मृतक मोहित के पिता राजेंद्र सिंह ने बताया कि उनके बेटे मोहित की रोडवेज में नौकरी लगी थी। वह रोडवेज की बस में परिचालक था।  उसको निलंबित कर दिया गया था जिसके चलते वह परेशान था। मोहित के पिता ने बताया की कुछ लोग बस में लघु शंका करने के लिए उतरे थे और उन्हीं में से कुछ लोग नमाज पढ़ने लगे। इसके बाद वहां के कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया था। वीडियो वायरल होने के बाद उनके बेटे मोहित को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद से वह काफी परेशान रहता था। बीते 27 अगस्त को वह अपने घिरोर स्थित मकान पर गया हुआ था वापस आते समय ट्रेन के आगे कूद कर आत्महत्या कर ली। वहीं मोहित की  पत्नी रिंकी यादव का भी रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

वहीं मृतक मोहित की पत्नी रिंकी यादव ने बताया कि उनके पति ने सिर्फ लघु शंका करने के लिए गाड़ी रोकी थी। उसी समय कुछ लोग बस से उतरकर नमाज पढ़ने लगे थे। वहीं बस में बैठे किसी व्यक्ति द्वारा वीडियो बनाकर वायरल कर दिया गया था। इसके बाद संविदा पर लगे परिचालक उनकी सेवा समाप्त कर दी गई थी जिससे वह काफी परेशान थे। 

रिपोर्ट- सलमान मंसूरी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement