Monday, April 29, 2024
Advertisement

दो मौसेरी बहनों को एक दूसरे से हुआ प्यार, पुलिस के समझाने के बाद भी समलैंगिक विवाह पर अड़ीं

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में दो मौसेरी बहनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। बताया जा रहा है कि इन दो युवतियों को एक दूसरे से पांच साल से प्यार है और ये अब शादी करने की जिद कर रही हैं। इस मामले में पुलिस ने भी दोनों को बहुत समझाने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: October 05, 2023 11:51 IST
gay marriage- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV फर्रुखाबाद में दो मौसेरी बहनें शादी पर अड़ीं

फर्रूखाबाद: उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद की मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र से असमंजस भरा मामला सामने आया है। खबर है कि ताजपुर क्षेत्र की निवासी दो मौसेरी बहनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और वह अब समलैंगिक विवाह करने पर अड़ गई हैं। परिजनों ने दोनों को समझाने का काफी प्रयास किया लेकिन वह नहीं मानी। हालात तो यहां तक पहुंच गए कि एक युवती ने पुलिस को मौके पर बुला लिया। सूचना मिलने पर ताजपुर पुलिस मौके पर पहुंची और पुलिस ने दोनों से बातचीत करने के बाद दोनों परिवारों के लोगों से जानकारी ली। इसके बाद पुलिस व परिजनों द्वारा कई घंटे समझाने के बाद भी मौसेरी बहनें एक दूसरे से शादी करने की बात पर अड़ी रहीं। 

पांच साल पहले से एक दूसरे के प्यार में मौसेरी बहनें

दरअसल, फर्रुखाबाद के मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र की निवासी दो मौसेरी बहनें आपस में शादी करने की जिद्द पर अड़ गईं। परिजनों के विरोध करने पर एक बहन ने पुलिस को सूचना देकर बुला लिया। पुलिस के समझाने पर भी जब दोनों बहनें नहीं मानी तो पुलिस दोनों को मोहम्दाबाद कोतवाली ले आई। जानकारी मिली है कि एक युवती की उम्र 31 साल है जिसे दूसरे गांव की निवासी 26 साल की मौसेरी बहन से पांच साल पहले प्यार हो गया था। लेकिन दोनों बहनों के प्यार के बारे में परिजन अंजान बने रहे। मगर फिर अचानक एक दिन दोनों मौसेरी बहनें आपस में शादी करने की जिद्द को लेकर परिजनों के सामने अड़ गईं। 

प्रेम में पड़ी युवतियों ने पुलिस वालों की नहीं मानी
जब दोनों शादी की जिद पर अड़ गईं तो परिजनों ने दोनों को समझाकर समलैंगिक विवाह करने का विरोध किया। इस पर एक युवती ने पुलिस को सूचना दे दी। सूचना मिलने पर ताजपुर चौकी इंचार्ज सुनील सिसौदिया मौके पर पहुंचे और उन्होंने दोनों से बातचीत करने के बाद दोनों परिवारों के लोगों से जानकारी ली। पुलिस व परिजनों के कई घंटे समझाने के बाद भी मौसेरी बहनें एक साथ शादी करने की बात पर अड़ी रहीं। इसके बाद पुलिस दोनों बहनों को कोतवाली ले गई। इस दौरान उनकी भाभी ने भी समझाने का प्रयास किया, लेकिन दोनों बहने नहीं मानी। इसके बाद दोनों को वनस्टाफ सेंटर फतेहगढ़ भेज दिया गया।

(रिपोर्ट- जितेन्द्र द्विवेदी)

ये भी पढ़ें-

उज्जैन के बाद ओंकारेश्वर में 9 साल की आदिवासी बच्ची से बलात्कार, ऑटो ड्राइवर हुआ गिरफ्तार

हिरासत में AAP की मुंबई अध्यक्ष समेत कई नेता, संजय सिंह की गिरफ्तारी पर ED ऑफिस के बाहर प्रदर्शन का था प्लान
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement