Thursday, May 02, 2024
Advertisement

यूपी पुलिस ने ग्रेटर नोएडा मर्डर मिस्ट्री का किया खुलासा, युवती की उसके प्रेमी ने की थी हत्या

हाल ही में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल में कहा था जो बहन बेटियों के साथ अपराध करेगा याद रखे अगले चौराहे पर यमराज मिलेगा। इसी के तहत यूपी पुलिस अपराधियों के प्रति जीरो टोलरेंस की नीति अपना रही है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Updated on: October 03, 2023 13:11 IST
Deceased Pinky and accused Sumit- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मृतक पिंकी व आरोपी सुमित

योगी आदित्यनाथ के आने के बाद से उत्तर प्रदेश में लगातार अपराधियों के एनकाउंटर हो रहे है, अपराधियों के मन में पुलिस का खौफ लगातार बढ़ रहा है। ताजा मामला ग्रेटर नोएडा के इकोटेक 3 थाने में लगने वाले हबीबरपुर गांव का है। 1 अक्टूबर को सुबह हबीबपुर गांव में एक परिवार को पता लगा उनकी 26 साल की बेटी पिंकी की घर के ऊपर के कमरे में ईंट से मारकर कुछ लड़कों ने हत्या कर दी है। कुछ घरवाले लड़की के साथ सो रहे थे, पर उन्हें भनक तक नहीं लगी क्योंकि आरोप है आरोपियों ने घरवालों को खाने में नींद की दवाई देकर इस हत्या की फुलप्रूव प्लानिंग की थी। हत्या करने के बाद पिंकी की बॉडी को बगल के रूम में डालकर आरोपी फरार हो गए।

पहले घर में किराए पर रहते थे आरोपी

पुलिस ने बताया कि जांच में सामने आया कन्नौज के रहने वाले दो लड़के सुमित और कौशल ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है। सुमित और कौशल दोनों चचेरे भाई है और हत्या को अंजाम देकर घर में रखी ज्वेलरी कैश एक बैग में रखकर फरार हो गए थे। पूछताछ में आरोपियों ने खुलासा किया कि सुमित का पिंकी से प्रेम संबन्ध था, जो घरवालों को गंवारा नहीं था, दोनों आरोपी पहले पिंकी के घर में ही किराए पर रहते थे, पर घरवालों के विरोध के बाद वे पास में ही एक जगह किराए पर रहने लगे। बीते 30 सितंबर की रात को दोनों पिंकी से मिलने गए सुमित और पिंकी का आपस में झगड़ा हुआ, जिसके बाद दोनों ने घर में रखी ईंट से वारकर पिंकी की हत्या कर दी और फरार हो गए। 1 अक्टूबर को उसके बाद सुबह घरवालों को बेटी की हत्या की जानकारी मिली।

लौटते वक्त की भागने की कोशिश

एडिशनल डीसीपी राजीव दीक्षित ने कहा कि पुलिस ने दोनों की जानकारी सर्विलांस के जरिए निकाली तो पता लगा दोनों दिल्ली के संगम विहार में छिपे हैं। इसके बाद 2 अक्टूबर को पुलिस ने दोनों को पकड़ा और वापस लाते समय सुमित ने पुलिस की पिस्टल निकालकर पुलिसकर्मी पर फायरिंग करने की कोशिश कि तो जवाबी कार्रवाई में आरोपी सुमित के दोनों पैर में गोली मारकर उसे फरार होने से रोका गया। इसके बाद सुमित को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एनकाउंटर के बाद मृतक लड़की के परिवार वाले खुश हैं और योगी सरकार और पुलिस की तारीफ कर रहे हैं। परिजनों ने कहा कि योगी सरकार में अपराधी की कोई जाति-धर्म नहीं होती है अपराधी सिर्फ अपराधी होता है, हम खुश हैं सरकार व पुलिस एक्शन ले रही है।

सरकार की मंशा साफ

बता दें कि पिछले एक महीने में नोएडा ग्रेटर और नोएडा के आसपास छोटे-बड़े अपराधियों के लगभग 5 एनकाउंटर किए गए हैं, जिनमे उनके पैर में गोली मारी गई है। बीते दिन पिंकी के हत्यारे सुमित के पैर में गोली, इससे पहले दादरी में महिला की हत्या में अपराधी का एनकाउंटर, नॉलेज पार्क में संदिग्ध अपराधियों का एनकाउंटर और इसी तरह कुछ अन्य अपराधियों पर शिकंजा कसा गया है। एनकाउंटर में हिन्दू, मुसलमान सभी तरह के अपराधियों का एनकाउंटर करके उन्हें पकड़ा गया है। सरकार का मैसेज बिल्कुल साफ है, योगी सरकार में अपराधियों को उनके अपराध की सजा दी जाती है बिना उनके जाति-धर्म का फर्क करे।

ये भी पढ़ें:

जेल से रिहा आदमी ने बुजुर्ग मां को मारकर किया बेहोश, मरा समझकर जला दिया

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement