Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

UP: "अगर खाड़ी देशों से चंदा लेने का अधिकार नहीं तो आश्रमों की भी फंडिंग रोकी जाए", हवाला के जरिए रकम लेने के आरोप पर बोले मौलाना

मदरसों के आरोपों पर मौलाना ने खुलकर अपनी बात रखी है। मौलाना ने कहा कि मदरसों ने देश की जिहालत दूर करने में अहम भूमिका निभाई है। ऐसे में अगर मदरसों को खाड़ी देशों के चंदा लेने का अधिकार नहीं तो आश्रमों की भी फंडिंग की जांच की जाए, उन पर भी रोक लगाई जाए।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Shailendra Tiwari Updated on: March 07, 2024 14:36 IST
मौलाना सूफियान- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मौलाना सूफियान

यूपी में चल रहे अवैध मदरसों पर योगी सरकार कार्रवाई करने की तैयारी में है। आरोप है कि इन मदरसों में खाड़ी देशों से हवाला के जरिए फंडिंग दी जा रही है। राज्य की SIT ने सरकार को प्रदेश में चल रहे अवैध मदरसों से जुड़ी अपनी जांच रिपोर्ट सौंपी है। ऐसे में माना जा रहा है कि यूपी सरकार जल्द ही इन अवैध मदरसों पर कार्रवाई कर सकती है। अगर कार्रवाई हुई तो करीबन 13 हजार अवैध मदरसे बंद होंगे। इसे लेकर मौलाना सूफियान ने एक बयान जारी किया है।

मदरसे इस्लामिया का सोर्स ऑफ इनकम आवामी चंदा

मौलाना सूफियान ने बयान में कहा कि बार-बार ये बात कहा है कि मदरसे इस्लामिया इस मुल्क की जिहालत को दूर करने में बड़े पैमाने पर अपने कोशिशों अंजाम दे रही है। और जहां तक उनके सोर्स ऑफ इनकम का ताल्लुक है तो ये बात पहले भी कही जा चुकी है कि मदरसे इस्लामिया का सोर्स ऑफ इनकम आवामी चंदा होता है। जो मुसलमान रहीस हैं या नेक है, वो अपनी जकात की रकम या खैरात की रकम को मदरसे इस्लामिया में देते हैं। और यही वजह की मुल्क के अंदर जिहालत दूर करने में मदरसे इस्लामिया ने बड़े पैमाने पर योगदान दिया है।

आश्रमों पर रोक लगाने की मांग

अब ये आरोप है कि मदरसे इस्लामिया की फंडिंग खाड़ी देशों से हो रही है, ये कतई तौर पर मुनासिब बात नहीं है। और अगर यही पैमाना है फिर तो देश में क़ानून बना देना चाहिए कि किसी भी बाहरी देश से मदरसों, आश्रम, स्कूलों को फण्ड भी नहीं दिए जाएं, सिर्फ़ मदरसों को बदनाम नहीं करना ठीक नहीं।

ये भी पढ़ें:

यूपी में बंद हो सकते हैं 13000 अवैध मदरसे, हवाला के जरिए रकम लेने का शक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement