Sunday, May 19, 2024
Advertisement

यूपी: निकाय चुनाव लड़ने को लेकर सामने आया सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बड़ा बयान, कही ये बात

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। राज्‍य में 762 नगर निकाय हैं लेकिन दो निकायों में कानूनी अड़चन है। फिलहाल उप्र सरकार ने 17 नगर निगम की 199 नगर पालिका परिषद की और 544 नगर पंचायतों की आरक्षण की अनंतिम अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी, जिसके लिए एक सप्ताह के भीतर आपत्तियां मांगी गयी हैं।

Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: April 02, 2023 20:36 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर चुनाव लड़ेगी और सपा का सीधा मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से होगा। सपा मुख्यालय से रविवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी। 

गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर चुनाव लड़ेगी सपा

बयान के अनुसार अखिलेश यादव ने कहा है कि नगर निकाय चुनाव में समाजवादी पार्टी अपने गठबंधन के सहयोगियों के साथ बातचीत कर चुनाव लड़ेगी। यादव ने कहा कि ''भाजपा ने स्मार्ट सिटी के नाम पर जनता को धोखा दिया है, नगरों में कूड़ा भरा पड़ा है, नालियों में गन्दगी है, सफाई नहीं है अैर सफाई न होने से नगरों में बड़े पैमाने पर डेंगू फैला, व्यापारी परेशान है, इसलिए नगर निकाय चुनाव में जनता भाजपा को सबक सिखाएगी।'' 

पहले किसके साथ मिलकर लड़ा था चुनाव

समाजवादी पार्टी ने 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पौत्र जयंत चौधरी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय लोकदल (रालोद), पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा), कृष्णा पटेल की अपना दल (कमेरावादी), डॉक्टर संजय चौहान की जनवादी पार्टी, केशव देव मौर्य के महान दल और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। 

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। राज्‍य में 762 नगर निकाय हैं लेकिन दो निकायों में कानूनी अड़चन है। फिलहाल उप्र सरकार ने 17 नगर निगम की 199 नगर पालिका परिषद की और 544 नगर पंचायतों की आरक्षण की अनंतिम अधिसूचना गुरुवार को जारी कर दी, जिसके लिए एक सप्ताह के भीतर आपत्तियां मांगी गयी हैं। माना जा रहा है कि अप्रैल के पहले पखवाड़े में नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा हो सकती है। 

ये भी पढ़ें- 

मध्य प्रदेश: 2 विधायकों ने महिलाओं के कपड़े पहनकर जमकर लगाए ठुमके, VIDEO हुआ वायरल

भूकंप के झटकों से कांपी धरती, रिक्टर पैमाने पर मापी गई इतनी तीव्रता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement