Friday, April 26, 2024
Advertisement

कारोबारी की हत्या में शामिल था 25 हजार का ईनामी, यूपी पुलिस ने एनकाउंटर के बाद किया गिरफ्तार

आगरा के एक व्यापारी की हत्या और डकैती में शामिल वांछित तथा 25 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को पुलिस ने एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि आरोपी का नाम लोकेश है जिसे पुलिस ने जेल रोड पर घेर कर गिरफ्तार किया।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 13, 2024 20:42 IST
up police arrested wanted criminal in the murder of a businessman from agra- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी पुलिस ने 25 हजार के ईनामी बदमाश को किया गिरफ्तार

आगरा के रसायन कारोबारी दिलीप गुप्ता की हत्या और डकैती के मामले में वांछित तथा 25 हजार रुपये के इनामी उनके घरेलू सहायक लोकेश को पुलिस ने शुक्रवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि लोकेश को पुलिस ने जिला जेल रोड पर घेरा। खुद को घिरा हुआ देखकर उसने गोलीबारी शुरू कर दी और जवाब में पुलिस की ओर से चलाई गई एक गोली उसके पैर में लगी। पुलिस के मुताबिक लोकेश को गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

Related Stories

कारोबारी की हत्या का है मामला

आरोप है कि घरेलू सहायक लोकेश ने कर्ज उतारने के लिए वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने लूट में शामिल मास्टरमाइंड कासिम, राजू कुशवाहा सहित छह लोगों को पूर्व में गिरफ्तार किया था। पुलिस उपायुक्त (नगर)सूरज कुमार राय ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 11 बजे लोकेश के जेल रोड पर आने की सूचना मिली जिसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी की और मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि लोकेश के पास से एक तमंचा, डीवीआर, 3320 रुपये नकदी, सोने की चेन बरामद की गई है। पुलिस ने बताया कि शहर के सुल्तानगंज निवासी दिलीप गुप्ता रसायन कारोबारी थे और एक अप्रैल 2024 को डकैती के दौरान उनकी हत्या कर दी गयी थी। 

अपराधियों की दो जगह, जेल या जहन्नम

ताजगंज अंतर्गत हरजूपुरा निवासी लोकेश उनका घरेलू सहायक था और वही तीन आरोपियों को ग्राहक बनाकर गुप्ता के पास लाया था। बता दें कि यूपी में माफिया और अपराधियों के खिलाफ लगातार यूपी पुलिस और एसटीएफ का एक्शन जारी है। सीएम योगी आदित्यनाथ कई मंचों से बोल चुके हैं कि अगर व्यापारियों या बेटियों के लिए कोई घातक बनेगा तो उसका इलाज किया जाएगा। चुनाव प्रचार करने के लिए नैनीताल पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को ही खुले मंच से कहा कि व्यापारियों और बेटियों को परेशान करने वालों के लिए दो ही स्थान है। जेल या जहन्नम। 

इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement