Thursday, July 11, 2024
Advertisement

तीन तलाक के बाद हलाला के नाम पर महिला से रेप, पुलिस ने देवर को किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश के जौनपुर से आई एक खबर में एक महिला को पहले तो उसके पति ने तीन तलाक दिया और बाद हलाला के नाम पर कथित तौर पर उसके देवर ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: June 01, 2024 7:14 IST
triple talaq, triple talaq halala, halala rape, halala rape jaunpur- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL ट्रिपल तलाक के खिलाफ कानून बनने के बावजूद इस पर पूरी तरह रोक नहीं लग पाई है।

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र से तीन तलाक का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसके बाद हलाला के नाम पर देवर ने पीड़िता से कथित तौर पर रेप की घटना को भी अंजाम दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद जौनपुर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है और आरोपी देवर को गिरफ्तार कर लिया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक के खिलाफ कड़ा कानून बनाया है लेकिन अक्सर ऐसी घटनाएं सामने आती रहती हैं जहां पति अपनी पत्नी को तीन तलाक दे देते हैं।

ससुराल के लोगों ने बनाया हलाला के लिए दबाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के नूरपुर गांव की रहने वाली लड़की की शादी मुस्लिम रीति रिवाज से अबूहुरैरा उर्फ फैसल से इसी साल अप्रैल में हुई थी। बताया जा रहा है कि शादी में विदाई के समय उपहार और कैश दिया गया था। महिला का आरोप है कि मायके से मिले सामानों से ससुराल के लोग संतुष्ट नहीं थे। इसके बाद उसके पति ने तीन बार तलाक, तलाक तलाक बोल कर उसे तलाक दे दिया। इसके बाद महिला से हलाला करने को कहा गया। रिश्तेदारों के समझाने के बाद भी ससुराल के लोग उस महिला पर हलाला कराने का दबाव बनाने लगे।

साजिश करके हलाला के नाम पर करवाया रेप

बताया जा रहा है कि ससुराल के लोगों ने साजिश कर देवर मुरस्लीन से उस महिला की इच्छा के खिलाफ जबरदस्ती हलाला के नाम पर दुष्कर्म कराया। महिला का आरोप है कि देवर से हलाला कराए जाे के बाद भी ससुराल के लोगों ने उसे स्वीकार नहीं किया। ससुराल पक्ष की ओर से ठुकराए जाने के बाद महिला शहर कोतवाल मिथलेश कुमार मिश्रा से मिली। महिला की कहानी सुनकर शहर कोतवाल ने उसके पति, सास चंदा, ननद शमा, जेठानी राबिया बानो, जेठ सद्दाम, देवर मुरस्लीन समेत 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर मुरस्लीन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। (IANS)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement