1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. Video: तूफान में बहकर आ गया खतरनाक मगरमच्छ, यूं आया काबू में

Video: तूफान में बहकर आ गया खतरनाक मगरमच्छ, यूं आया काबू में

तूफान के चलते नौ फीट लंबा एक मगरमच्छ स्थानीय तालाब में घुस आया। इसे निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। 

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Published on: June 02, 2021 12:02 IST
alligator captured- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@RAMESHPANDEYIFS alligator captured

पहले टाउटे तूफान और फिर यास तूफान का कहर। इन तूफानों के चलते जंगल के जानवर शहरों में बहकर और भागकर आ गए और यहां उनका बुरा हाल हो गया। कभी गलियों में विशालकाय छिपकलियां तैरती मिली तो कभी तालाब में मगरमच्छ घूमते दिख रहे हैं। ऐसा ही नजारा पश्चिम बंगाल 24 परगना जिले में देखने को मिला जहां एक विशाल मगरमच्छ यास तूफान के बाद बहकर रिहाइशी एरिया में जा पहुंचा। लोगों ने तालाब में इतने बड़े मगरमच्छ को देखा तो वो खौफ से भर गए। लेकिन वन विभाग ने तरकीब लड़ाते हुए उसे जिस तरह काबू किया उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा में कार्यरत रमेश पांडे ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और भारतीय वन सेवा में अधिकारी प्रवीण कासवान को इसका श्रेय दिया है। 

वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे 9.6 फीट लंबा एक स्थानीय व्यक्ति के तालाब में उथल पुथल मचा रहा है। इसे पकडऩे के लिए वन विभाग के लोग रस्सी और बोरा लेकर तैयार हैं। लेकिन इतने बड़े मगर को पकड़ना एक बंदे के बस की बात नहीं है। कई लोग जतन करके काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को कब्जे में ले पाते हैं। रस्सी की मदद से खींचे जाने के बाद मगर पर बोरा डाला जाता है जिससे उसका मुंह ढक जाता है फिर कई लोग उसके ऊपर चढ़कर उसे काबू करते हैं नहीं तो मगर अचानक हमलावर हो जाता तो आस पास के लोगों को खतरा हो सकता था।

कहा जा रहा है कि मगर को पकड़ कर वापस जंगल में छोड़ दिया गया है। कहा जा रहा है कि तूफान के चलते यहां कई जंगली जानवर विचरण करते देखे गए हैं और इसीलिए वन विभाग मुस्तैद है कि कोई जानवर लोगों को नुकसान न पहुंचा सके। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X