Thursday, April 18, 2024
Advertisement

अस्पताल के बिस्तर पर ही एक्जाम की तैयारी कर रहा कोरोना मरीज, देखकर होगा गर्व

कोरोना शरीर को तोड़ सकता है लेकिन किसी की हिम्मत औऱ जज्बे को नहीं तोड़ सकता। ऐसा जज्बा हो तो कोरोना जैसी महामारी भी घुटने टेकने को मजबूर हो जाती है।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 29, 2021 10:33 IST
corona patient study in hospital- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@VIJAYKULANGE corona patient study in hospital

जिंदगी जीने की भी एक कला होती है। अगर जज्बा है और लक्ष्य का पता है तो दिक्कतें भी छोटी पड़ जाती हैं। ऐसा ही जज्बा और लगन हाल में एक कोरोना मरीज के अंदर देखने को मिला जिसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

ओडिशा के गंजम जिले में एक कोरोना अस्पताल में भर्ती इस मरीज ने इलाज के दौरान भी अपने CA एक्जाम की तैयारी करना नहीं छोड़ा। इस बीमारी में सांसें उखड़ना, कमजोरी आना आम बात है लेकिन अस्पताल के बैड पर भी ये शख्स इन परेशानियों के साथ अपने एक्जाम की तैयारी में लगा था। 

आईएएस अधिकारी विजय कुलंगे जब अस्पताल का दौरा करने आए तो उन्होंने 28 साल के इस युवक को अस्पताल के बेड पर पढ़ाई करते देखा। ये मास्क लगाकर निश्चिंत होकर परीक्षा की तैयारी कर रहा थी। कुलंगे इस शख्स के जज्बे से हैरान हो गए और उन्होंने इसकी तस्वीर खींचकर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की। 

कुलंगे ने अपने ट्वीट में लिखा - सफलता संयोग नहीं है, इसके लिए कड़े समर्पण की जरूरत होती है। कोविड अस्पताल में इस शख्स को बेड पर सीए एक्जाम की तैयारी करते देखा। आपका समर्पण आपके दर्द को भुला देता है और इसके बाद सफलता सिर्फ एक औपचारिकता बनकर रह जाती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement