Saturday, May 04, 2024
Advertisement

अंतरिक्ष में एस्ट्रोनॉट कुछ इस तरह से वर्कआउट करते आए नजर, देखिए वायरल वीडियो

एक एस्ट्रोनॉट ने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो स्पेस में वर्कआउट करते नजर आ रहा है। देखिए वीडियो।

India TV Viral Desk Written by: India TV Viral Desk
Published on: September 21, 2021 13:24 IST
French Astronaut- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ THOM_ASTRO स्पेस में एस्ट्रोनॉट ने किया वर्कआउट 

अक्सर हम धरती पर जिन कामों को आसानी से कर लेते हैं उसी काम को अंतरिक्ष में करना काफी मुश्किल होता है। अगर हम बात करें स्पेस में ग्रेविटी की तो इसका प्रभाव पृथ्वी के मुकाबले बिल्कुल ना के बराबर है। यही कारण है कि अंतरिक्ष यात्रियों को पहले से ही ट्रेनिंग दी जाती है कि उनको अंतरिक्ष में कैसे रहना है। स्पेस में बाल धोना, खाना, नहाना, वर्कआउट आदि काफी मुश्किल भरे काम होते हैं। इन दिनों सोशल मीडिया पर इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के एक एस्ट्रोनॉट का वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 

दरअसल एक एस्ट्रोनॉट ने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह स्पेस में वर्कआउट करता नजर आ रहा है। यह वीडियो फ्रांस के अंतरिक्ष यात्री थॉमस पेस्कोट का है। इस इंटरनेशनल स्पेस में वर्कआउट करने के लिए मशीन भी दिख रही है। आप देख सकते हैं कि एस्ट्रोनॉट बड़े ही आराम से अंतरिक्ष में वर्कआउट करता नजर आ रहा है। एक रिपोर्ट के अनुसार थॉमस पेस्कोट फिलहाल मिशन अल्फा के लिए ट्रेनिंग ले रहे हैं जो इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के लिए दूसरा मिशन है। आए दिन थॉमस स्पेस से जुडी वीडियोज और फोटोज शेयर करते रहते हैं। 

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर thom_astro ने अपने इंस्टा हैंडल से शेयर किया है। अब तक इस वीडियो एक मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं एक लाख से ज्यादा लोग लाइक्स कर चुके हैं। 

इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स फिटनेस को लेकर खूब कमेंट कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ''मैं भी ऐसा वर्कआउट करना चाहता हूं।'' एक अन्य यूजर ने लिखा, "लोग धरती पर वर्कआउट नहीं करते और ये अंतरिक्ष में कर रहा है।"

इसके अलावा भी कई लोगों ने फिटनेस को लेकर एस्ट्रोनॉट की तारीफ की।

वहीं एक लाख से ज्यादा लोग लाइक्स कर चुके हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement