1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. वायरल न्‍यूज
  5. जब हाथी ने बस पर किया अटैक, ड्राइवर ने यूं बचाई यात्रियों की जान, लोग बोले - शांत दिमाग से लिया फैसला सही होता है

जब हाथी ने बस पर किया अटैक, ड्राइवर ने यूं बचाई यात्रियों की जान, लोग बोले - शांत दिमाग से लिया फैसला सही होता है

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि जंगल से भटक कर एक गुस्सैल हाथी सड़क पर आ गया। देखिए वीडियो।

India TV Viral Desk India TV Viral Desk
Updated on: September 28, 2021 8:53 IST
elephant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ @SUPRIYASAHUIAS हाथी

हाथियों को दुनिया के सबसे शांत जानवरों की श्रेणी में रखा जाता है। ये दिमाग से काफी कूल होते हैं और विपरीत हालातों में भी धैर्य नहीं खोते। मगर जब हाथी को गुस्सा आ जाए तो इनको शांत कराना काफी मुश्किल हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं, हमारी बढ़ती आबादी जंगल और जंगली जानवरों के लिए मुसीबत पैदा कर रही है। इंसान अपने विकास के लिए इनके घरों को उजाड़ रहा है। इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जहां जंगल से भटक कर एक गुस्सैल हाथी सड़क पर आ गया।

दरअसल, ये पूरा वाक्या नीलगिरी का है। जहां पहाड़ी सड़क पर जाते वक्त तमिलनाड़ु की एक बस पर सवार यात्रियों की सांसे उस वक्त थम गईं, जब एक जंगली हाथी ने बस के शीशे को तोड़ दिया। हालांकि बस के ड्राइवर ने बड़े ही समझदारी के साथ गुस्सैल हाथी को संभाला और यात्रियों को सुरक्षित रखने में कामयाब रहा।

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर भारतीय वन सेवा अधिकारी सुप्रिया साहू ने शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा - 'नीलगिरी के इस सरकारी बस ड्राइवर का सम्मान करती हूं। हाथी ने जब जोरदार हमला कर बस का शीशा तोड़ दिया, तब भी उसने आपा नहीं खोया और बड़ी समझदारी के साथ परिस्थिति को हैंडल किया। उसने यात्रियों को सुरक्षित वापस जाने में मदद की।  शायद इसलिए ही कहा जाता है कि शांत दिमाग अद्भुत काम करता है।'

Viral: अपने मालकिन के इंस्ट्रक्शन को फॉलो कर गिलहरी ने यूं खाए बादाम, देखिए प्यारा वीडियो

इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 59 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। यूजर्स इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा - 'शांत दिमाग से लिया फैसला सही होता है।'

एक अन्य यूजर ने लिखा - 'ऐसे हालात से निपटने के लिए ड्राइवर ने बड़े ही शांत मन से फैसला लिया।'

इसके अलावा भी कई लोग बस के ड्राइवर की तारीफ कर रहे हैं।

प्यासे कुत्ते को एक शख्स ने अपने हाथों से पिलाया पानी, लोग बोले - इसे कहते हैं इंसानियत

Viral: लड़की को बंदर के साथ फोटो खिंचवाना पड़ा मंहगा, देखिए वीडियो

 

Click Mania
bigg boss 15