Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पिछले 150 सालों में कितना बदला भारतीय रेलवे, वायरल Video देखकर पल भर में समझ जाएंगे आप

भारतीय रेलवे ने पिछले 150 सालों में कितना विकास किया है, अगर यह देखना है तो फिर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो बस एक बार देख लीजिए।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 09, 2024 20:18 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA प्रतीकात्मक फोटो

हर दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते हैं। कभी लोगों के डांस का वीडियो वायरल होता है तो कभी लड़ाई-झगड़े का वीडियो वायरल होता है। इस तरह के वीडियो तो सोशल मीडिया पर काफी आम हैं। मगर 100 में से कोई एक वीडियो ऐसा होता है जिसे देखने के बाद इंसान के चेहरे पर खुशी छा जाती है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुआ है। इस वीडियो को देखने के बाद आपको पल भर में ही समझ आ जाएगा कि पिछले 150 सालों में भारतीय रेलेवे ने किया विकास किया है। आइए आपको बताते हैं कि इस वीडियो में क्या नजर आ रहा है?

वीडियो आपका दिल छू लेगा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि रेलवे के कुछ कर्मचारी स्टीम इंजन वाली ट्रेन में सवार हैं और इंजन को चलाने के लिए एक शख्स कोयले को आग में डाल रहा है। थोड़ी देर बाद वीडियो बनाने वाला शख्स कैमरे को बाहर की तरफ करके स्टीम वाले रेल की इंजन और दूसरा ट्रैक दिखाता है। कुछ देर बाद कैमरे में ऐसा नजारा कैद होता है जो आमतौर पर आपको कहीं देखने को नहीं मिलेगा। कुछ ही देर में पास वाले ट्रैक पर भारती की सबसे आधुनिक ट्रेन वंदे भारत ट्रेन आती हुई दिखाई देती है। दोनों ही ट्रेन एक दूसरे के बगल से गुजरते हैं। इस नजारा को देखने के बाद आपको अंदाजा लग जाएगा कि भारतीय रेलवे ने 150 सालों में कितना विकास किया है।

यहां देखें वायरल वीडियो

लोगों को आई 'शोले' फिल्म की याद

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @nehakanand नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन में बताया कि, 'एक भाप इंजन और वंदे भारत एक्सप्रेस रेवाडी में एक दूसरे को पार करते हैं। उनके बीच 150 वर्षों का पीढ़ीगत अंतर, एक ऐतिहासिक उपलब्धि है। एक-दूसरे को पार करने के अंतिम कुछ क्षण वास्तव में बहुत अच्छे हैं, जो भारत की प्रगति को दर्शाते हैं। भाप के इंजन को चलते हुए देखना भी पुरानी यादों जैसा है।' इस वीडियो को देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- स्टीम इंजन देखकर शोले फिल्म की याद आ गई। दूसरे यूजर ने लिखा- शोले की याद आ गई, जय और वीरू पीछे ही होंगे।

ये भी पढ़ें-

Viral Video: टीचर ने ऐसा क्या किया जो छात्र बोला, 'मेरी जिंदगी बर्बाद हो जाएगी', देखें वीडियो

इस फैशन को क्या नाम दूं! शख्स का स्टाइल देखने के बाद आप भी हो जाएंगे कन्फ्यूज, Video हो रहा है वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement