Monday, May 13, 2024
Advertisement

ट्रेन में ऑर्डर करते हो खाना तो सावधान होने की जरूरत है, कहीं ऐसी घटना आपके साथ ना घट जाए

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक शख्स ने वंदे भारत ट्रेन का अपना अनुभव साझा किया। शख्स ने खाने के लिए नॉन-वेज थाली मंगाया मगर हैरानी तब हुई जब उसमें एक मरा हुआ कॉकरोच मिल गया।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: February 07, 2024 10:59 IST
वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वंदे भारत ट्रेन के खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच

भारतीय रेल को भारत में ट्रांसपोर्ट के रीढ़ की हड्डी मानी जाती है। हर दिन लाखों लोग ट्रेन के जरिए अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं। अगर आपने भी ट्रेन के जरिए लंबा सफर तय किया है जो आप जानते होंगे कि यात्रियों के लिए ट्रेन में पैंट्री कार बनी होती है जहां से वे अपने लिए खाना मंगवा सकते हैं। अगर आप भी ट्रेन की पैंट्री कार से अपने लिए खाना मंगवाते हैं तो जरा देखभाल कर उसे खाइएगा। वरना कभी आपके साथ भी इस शख्स जैसी घटना घट जाए। आइए आपको बताते मामले की पूरी जानकारी देते हैं।

खाने में मिला मरा हुआ कॉकरोच

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर डॉ. शुभेन्दु केशरी नाम के शख्स ने खाने की कुछ तस्वीरे शेयर करते हुए लिखा कि, ''मैं 1 फरवरी 2024 को ट्रेन संख्या 20173 (वंदे भारत एक्प्रेस) में सफर कर रहा था। उनके द्वारा दिए गए खाने के पैकेट में मरा हुआ कॉकरोच देखकर मैं सदमे में आ गया।' शख्स ने रेलवे विभाग को भी इसकी शिकायत की जिसकी तस्वीर उसने पोस्ट के साथ शेयर किया है।

यहां देखें वायरल फोटो

IRCTC ने इस पोस्ट पर क्या कहा?

सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल हुआ तो मामला IRCTC के पास भी पहुंचा। उन्होंने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा, 'सर, आपके ऐसे अनुभव के लिए हमें दुख है। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा प्रदाता पर भारी जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा, स्रोत पर निगरानी मजबूत कर दी गई है।'

लोगों ने क्या कहा?

इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर 3 फरवरी 2024 को पोस्ट किया गया जिसे खबर लिखे जाने तक 49 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। पोस्ट पढ़ने के बाद एक यूजर ने लिखा- भाई उन्हें यह मत बताओ वरना वो कॉकरोच के भी पैसे ले लेंगे। दूसरे यूजर ने लिखा- तुमने नॉन-वेज ऑर्डर किया था, वो मिल गया। एक अन्य यूजर ने लिखा- खाने की क्वालिटी के बारे में बताने के लिए धन्यवाद, मैं कभी रेलवे से कुछ भी ऑर्डर नहीं करूंगा।

ये भी पढ़ें-

भारत के भिखारी भी अब हो रहे हैं Digital, तस्वीर सोशल मीडिया पर हो रही है वायरल

शख्स ने बनाई दुनिया की सबसे सस्ती देसी डाइनिंग टेबल, देखने के बाद आप पकड़ लेंगे अपना सिर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement