Monday, April 29, 2024
Advertisement

'मार-मार के ना पढ़ावा करा', छोटे बच्चे के इन शब्दों ने लोगों को किया भावुक, Video आपको भी कर देगा इमोशनल

इस समय सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे देखने के बाद आप भी भावुक हो जाएंगे। वीडियो देखने के बाद लोगों ने अपना रिएक्शन भी दिया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Updated on: March 18, 2024 9:32 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

पढ़ाई हर बच्चे के भविष्य का आधार होता है। हर बच्चे के परिजन चाहते हैं कि उनका बच्चा भविष्य में कामयाब हो। इसके लिए वह उन्हें बचपन से ही अच्छी शिक्षा दिलाना शुरू करते हैं। मगर कुछ बच्चे ऐसे होते हैं जिनका पढ़ाई में दूसरी की तुलना में कम मन लगता है। इसी कारण उन्हें चीजों को याद करने में भी दिक्कत होती है। ऐसे में उनके परिजन, टीचर आदि उन्हें मारने लगते हैं और मार-मार कर चीजों को याद कराते हैं। ऐसा अधिकतर लोगों के साथ उनके बचपन में हुआ होगा। ऐसा ही एक बच्चे के साथ हुआ मगर इस दौरान उसने जो कुछ भी कहा, उसे सुनकर आप भावुक हो जाएंगे।

वीडियो हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स छोटे बच्चे से A,B,C,D सुन रहा है। उसने एक जगह गलती की जिसके बाद शख्स उसे धीरे से चाटा मारता है। इसके बाद बच्चा कहता है कि, 'मार-मार के ना पढ़ावा करा, खाली पढ़ावा, बतावा करा।' मतलब बच्चा कहता है कि मारकर मत पढ़ाया करो सिर्फ पढ़ाओ और बताओ। इसके बाद वह एक बार फिर गलती करता है जिसपर उसकी फिर पिटाई होती है। इसके बाद बच्चा कहता है कि, 'भईया मारा ना करो भईया।'

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @HasnaZaruriHai नाम के पेज से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 39 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- सही तो कह रहा है बेचारा। दूसरे यूजर ने लिखा- बच्चा मासूम है, मत मार भाई। तीसरे यूजर ने लिखा- बच्चे को मारा ना करे भाई। एक अन्य यूजर ने लिखा- अगर आप चाहते हैं आपका बच्चा कुछ अच्छा करे तो आप उसे प्यार से बार-बार पढ़ाओ, डांट मारकर नहीं, इतनी भी क्या जल्दी है एक ही दिन में Ph.D कराने की।

ये भी पढ़ें-

इसे कहते हैं व्यापारी दिमाग, पैसा कमाने के लिए शख्स ने लगाई गजब की तरकीब, Video जमकर हो रहा है वायरल

रेलवे स्टेशन पर शख्स ने किया खतरनाक स्टंट, Video देखकर लोगों ने पूछा- 'भाई स्लीपर किस कंपनी के हैं?'

 

 

 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement