Monday, April 29, 2024
Advertisement

चंद्रयान-3 की लैंडिंग से पहले वायरल हो रहा इस एस्ट्रोनॉट का Video, आपने देखा?

चंद्रयान-3 की लैंडिंग चांद पर होने ही वाली है। उससे ठीक पहले एक एस्ट्रोनॉट का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने के बाद आप भी हैरान रह जाएंगे।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: August 23, 2023 17:01 IST
एस्ट्रोनॉट का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एस्ट्रोनॉट का वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है।

चंद्रयान-3 अगले कुछ ही घंटों में चांद पर इतिहास रचने वाला है। 40 दिनों तक स्पेस में रहने के बाद चंद्रयान-3 की चांद की सतह पर लैंडिंग कराई जाएगी। ऐसे में सोशल मीडिया पर कई वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं। हाल में ही एक एस्ट्रोनॉट का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। जिसे देखने के बाद आप भी स्पेस की दुनिया को अच्छे से समझ जाएंगे।

Related Stories

स्पेस में ब्रेड और शहद खाते हुए दिखा एस्ट्रोनॉट

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक एस्ट्रोनॉट स्पेस में उड़ते हुए ब्रेड पर हनी (शहद) लगाकर खा रहा है। स्पेस में दिख रहे शख्स का नाम सुल्तान अलनियादी है। वह लोगों को बता रहे हैं कि स्पेस में एस्ट्रोनॉट्स ब्रेड में शहद लगाकर कैसे खाते हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक एस्ट्रोनॉट शहद की बोतल और एक ब्रेड हाथ में लेकर आता है। इसके बाद वह दोनों को हवा में छोड़ देता है। शहद का बोतल और ब्रेड दोनों हवा में तैरने लगते हैं। फिर वह शहद को जार से निकालता है और उसे ब्रेड पर लगाने लगता है। शहद ब्रेड पर चिपक जाता है।

एस्ट्रोनॉट ने हवा में खाया शहद और ब्रेड

इसके बाद वह आराम से जाकर शहद और ब्रेड को रख देता है। तब तक के लिए शहद और ब्रेड हवा में ही तैरते रहते हैं। थोड़ी देर बाद एस्ट्रोनॉट ब्रेड और शहद को खाने लगता है। स्पेस में उसे ब्रेड को पकड़ने की जरूरत भी नहीं होती। इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर करते हुए एस्ट्रोनॉट सुल्तान अलनियादी ने लिखा, "क्या आपने कभी सोचा है कि अंतरिक्ष में शहद कैसे बनता है? मेरे पास अभी भी कुछ अमीराती शहद बचा हुआ है, जिसका मैं समय-समय पर मजे लेता रहता हूं। शहद के कई फायदे हैं, खासतौर पर अंतरिक्ष यात्रियों के स्वास्थ्य के लिए।"

ये भी पढ़ें:

ट्विटर पर ट्रेंड कर रहा चंद्रयान-3, लैंडिंग से पहले सोशल मीडिया पर गूंजा हम होंगे कामयाब

पहली बार दिखा बिना धारी वाला जिराफ, इस दुर्लभ जानवर को देख एक्सपर्ट भी हैरान

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement