Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Chat GPT से बच्चे ने किया अपना होमवर्क, एक गलती से पकड़ा गया, लोग बोले- नकल के लिए भी अकल चाहिए

एक 7वीं क्लास के स्टूडेंट ने Chat GPT का इस्तेमाल करके अपना इंग्लिश का होमवर्क किया और पकड़ा गया। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। छात्र की कॉपी देखकर लोगों की हंसी ही नहीं रूक रही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 08, 2023 15:25 IST
बच्चे की कॉपी।- India TV Hindi
बच्चे की कॉपी।

AI ने पूरी दुनिया में तहलका मचा दिया है। Chat GPT की चर्चा हर जगह हो रही है। अब Chat GPT की पहुंच लगभग हर इंसान तक हो गई है। प्रोफेशनल्स के साथ-साथ अब बच्चे भी इसका इस्तेमाल करने लगे हैं। CHAT GPT को कुछ ऐसा डिजाइन किया गया है जैसे कि उसका लिखा कंटेट लगभग इंसानों के लिखे जैसा ही लगता है। वर्किंग पोफेशनल में तो ठीक है लेकिन सोचिए जब बच्चे भी इस सॉफ्टवेयर की मदद से अपना होमवर्क करने लगे तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही मामला सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

छात्र ने Chat GPT से अपना होमवर्क किया

दरअसल, 7वीं कक्षा का एक छात्र अपना होमवर्क करने के लिए Chat GPT का इस्तेमाल किया। लेकिन उसकी एक गलती की वजह से वह पकड़ा गया। छात्र की इस हरकत को सोशल मीडिया पर उसके एक कजन ब्रदर ने शेयर किया। रोशल पटेल नाम के एक यूजर ने छात्र के इस चालाकी की तस्वीर को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा- मेरा छोटे कजन अर्जुन ने अपने 7वीं क्लास के इंग्लिश के होमवर्क को पूरा करने के लिए ChatGPT का इस्तेमाल किया और पकड़ा गया। उसने तस्वीर में छात्र की होमवर्क कॉपी की फोटो शेयर की थी जिसमें छात्र के होमवर्क पर एक लाइन को हाइलाइट किया गया है। छात्र बस इसी गलती की वजह से पकड़ में आ गया। क्या है कि एक 7वीं का बच्चा कभी भी इंग्लिश के इतने भारी शब्द तो नहीं लिखेगा। 

आजकल के बच्चे काफी स्मार्ट हो गए हैं

इस ट्वीट को लोग जमकर शेयर कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक इस ट्वीट को 20 लाख व्यूज और 10 हजार लाइक्स मिल चुके हैं। कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी। एक यूजर ने लिखा- आज कल के बच्चे काफी स्मार्ट हो गए हैं। इसी का जवाब देते हुए दूसरे शख्स ने लिखा- बच्चों से ज्यादा टीचर स्मार्ट हैं तभी तो बच्चे को पकड़ लिया। कई लोगों का कहना है कि ये मामला बिल्कुल स्क्रिप्टेड लग रहा है। जबकि कुछ लोगों ने कमेंट कर कहा कि कोई इस बच्चे को बताए कि नकल के लिए भी अक्ल की जरूरत होती है।

ये भी पढ़ें:

चलती स्कूटी पर लड़कों ने किया Lip-lock, सोशल मीडिया पर Video हुआ वायरल

शिकार को लेकर खटाखट पेड़ पर चढ़ गया तेंदुआ, Video देख लोगों ने कहा- जितना दिमाग उससे कहीं ज्यादा ताकत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement