Wednesday, July 17, 2024
Advertisement

G7 के दौरान इटली की पीएम मेलोनी ने नमस्ते कर अतिथियों का किया स्वागत, Video देख गर्व से चौड़े हुए भारतीय

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी G7 सम्मेलन में शामिल होने के लिए पहुंचने वाले नेताओं का स्वागत हाथ जोड़ नमस्ते करते हुए किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: June 14, 2024 12:45 IST
पीएम मेलोनी ने नमस्ते करते हुए अतिथियों का स्वागत  - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पीएम मेलोनी ने नमस्ते करते हुए अतिथियों का स्वागत

इटली में इस समय G7 की बैठक चल रही है और इस बैठक की मेजबानी खुद इटली कर रहा है। बैठक में शामिल होने के लिए विश्व के सबसे ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्ष पहुंच चुके हैं। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे चुके हैं। समिट में हिस्सा लेने पहुंचे अलग-अलग देशों के नेताओं का स्वागत करने के लिए खुद इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी खड़ी थीं। जिस तरह से मेलोनी ने अन्य देशों के नेताओं का स्वागत किया वह सोशल मीडिया पर छा गया। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसे देख भारत के लोगों का सीना गर्व से चौड़ा हो गया।

Related Stories

नमस्ते कर मेलोनी ने अतिथियों का किया स्वागत

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी जी-7 शिखर सम्मेलन में पहुंचे नेताओं का हाथ जोड़कर अभिवादन करती हुई नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया के एक पोस्ट में वह जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज को नमस्ते करते हुए दिख रही हैं। इसके अलावा एक वीडियो में इटली पीएम यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन का स्वागत भारतीय परंपरा के अनुसार करते हुए नजर आईं। वीडियो में उर्सुला हैंडशेक करने के लिए हाथ बढ़ाती हैं लेकिन मेलोनी हैंडशेक की जगह उन्हें नमस्ते कर उनका अभिवादन कर रही हैं। G7 में शामिल होने के लिए अमेर‍िका के राष्‍ट्रपत‍ि जो बाइडन, फ्रांस के इमैनुएल मैक्रो, ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक, जापान के फुमियो किशिदा, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और जर्मन चांसलर ओलाफ स्कोल्ज इटली पहुंचे। इन सभी नेताओं का स्वागत मेलोनी ने हाथ जोड़कर नमस्ते करते हुए किया।

लोगों ने दिखी भारत की छाप

इटली की पीएम मेलोनी ने हाथ जोड़कर नमस्ते किया हो और भारत में इसकी चर्चा न हो ऐसा कैसे हो सकता है। देखते ही देखते मेलोनी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो को खूब शेयर किया जा रहा है। वीडियो के वायरल होते ही लोग इस पर गर्वान्वित होकर कमेंट भी करने लगे। कुछ लोगों का कहना है कि भारतीय संस्कृति का दुनिया में डंका बज रहा है। वहीं, कुछ लोगों ने इसे जी-7 समिट में हिंदुस्तान की छाप बता रहे हैं। जबकि कई लोग इसे पूरी दुनिया में मोदी जी का असर बता रहे हैं।

G7 (Group Of 7) में भाग लेने वाले देश

  • कनाडा
  • फ्रांस
  • जर्मनी
  • इटली
  • जापान
  • ब्रिटेन
  • अमेरिका

ये भी पढ़ें:

सांप को गाजर-मूली की तरह चबा गई ये लड़की, सिर्फ मजबूत दिल के लोग ही देख पाएंगे ये Video

VIDEO: ससुराल को विदा हो रही दुल्हन ने बनाया ऐसा माहौल कि मामला विदाई कम किडनैपिंग का ज्यादा लगने लगा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement