Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इंजीनियरिंग करने के बाद नहीं लगी नौकरी तो शुरू किया स्टार्टअप, लोग बोले- 'छोटा मोटा काम नहीं है'

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में एक शख्स दावा कर रहा है कि उसने इंजीनियरिंग की मगर नौकरी नहीं लगी। इसलिए उसने बैंड बाजा का स्टार्टअप शुरू किया है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: February 14, 2024 15:53 IST
बैंड बजाता हुआ शख्स- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बैंड बजाता हुआ शख्स

एक इंजीनियर कुछ भी कर सकता है, आपने कभी ना कभी इस लाइन को सुना जरूर होगा। ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि इंजीनियर का स्टूडेंट पढ़ाई करने के बाद दूसरे फील्ड में भी नौकरी करते हुए दिखाई देते हैं। कोई एक्टिंग के क्षेत्र में चला जाता है तो कोई सेल्स में चला जाता है। कुछ इंजीनियर छात्र पढ़ाई पूरा करने के बाद अपना स्टार्टअप शुरू कर देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में भी एक शख्स ने दावा किया है कि उसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है मगर नौकरी नहीं लगने के बाद उसने अपना स्टार्टअप शुरू किया है।

वायरल वीडियो में शख्स क्या बोला?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स ने अपने सिर पर बैंड-बाजा वालों की टोपी पहनी हुई है और उसके हाथ में एक बाजा नजर आ रहा है। वीडियो में वह कहता है, 'इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी मगर नौकरी नहीं लगा। कोई बात नहीं है क्योंकि An engineer can do anything। मैंने बैंड बाजा का स्टार्टअप शुरू किया है। आप किसी भी छोटी-मोटी पार्टी के लिए हमसे संपर्क कर सकते हैं।' इसके बाद सब बैंड बजाने लगते हैं। बता दें कि इस वीडियो को मनोरंजन की दृष्टि से बनाया गया है। वीडियो के आखिर में इस बात की जानकारी भी दी गई है।

यहां देखें वायरल वीडियो

वीडियो को देखकर लोगों ने क्या कहा?

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @ChapraZila नाम के पेज से शेयर किया गया है। वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है कि, 'इंजीनियरिंग करने के बाद बैंड पार्टी का स्टार्टअप।' खबर लिखे जाने तक वीडियो को 70 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- मन लगाकर पढ़ लिया होता तो आज बैंड  बजाना नहीं पड़ता, खुद तो बदनाम हो ही साथ में पूरी इंजीनियरिंग बिरादरी को भी बदनाम कर रहे हैं। दूसरे यूजर ने लिखा- अरे ये सोशल मीडिया के लोग हैं, कंटेंट के लिए कुछ भी करेगा। तीसरे यूजर ने लिखा- IAS भी बन सकते हैं। एक अन्य यूजर ने लिखा- कुछ घण्टे की बारात का कम से कम 30-50 हज़ार का रेट है, बड़े शहर में वो भी मामूली से बैंड और घोड़ी  का, बड़े नामी बैंड लाखों रुपये में बुक होते है, छोटा मोटा काम नहीं है।

ये भी पढ़ें-

सरदार जी ने अपनी बहादुरी से लुटेरों के इरादों पर फेरा पानी, Video देखकर लोग कर रहे हैं तारीफ

बड़े अनोखे तरीके से लड़के ने किया प्रपोज, मगर लड़की नहीं हुई इम्प्रेस, लोगों ने बताया इसके पीछे का कारण

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement