Saturday, May 11, 2024
Advertisement

लद्दाख में नजर आया यह दुर्लभ जानवर, अभी तक कोई नहीं पहचान पाया, Video देख आप बताएं इसका नाम

ट्विटर पर एक IFS अधिकारी ने एक अति दुर्लभ जानवर का वीडियो शेयर किया है और इंटरनेट की जनता से अनुमान लगाने को कहा है कि यह जानवर कौन सा जानवर है?

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: March 01, 2023 17:27 IST
लद्दाख में दिखा यह दुर्लभ जानवर।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER लद्दाख में दिखा यह दुर्लभ जानवर।

कुछ लोगों को वाइल्ड लाइफ बहुत ही पसंद आता है। वह सोशल मीडिया पर भी ऐसे पेज को फॉलो कर के रखते हैं जिन पर सिर्फ जानवरों के ही फोटो और वीडियो दिखते है। अगर आप उनमें से एक हैं तो यह वीडियो एकदम आपके लिए है। ट्विटर पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक अति दुर्लभ जानवर दिख रहा है। इस जानवर को आपने पहले शायद ही कभी देखा होगा। अगर आप डिस्कवरी चैनल देखते होंगे तो शायद आपने इसे कहीं देखा होगा और आप इसका नाम भी जानते होंगे। 

IFS अधिकारी ने शेयर किया दुर्लभ जानवर 

इस वीडियो को ट्विटर पर IFS अधिकारी परवीन कासवान ने शेयर किया है और इंटरनेट की जनता से अनुमान लगाने को कहा है कि इस जानवर का क्या नाम है? इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक जंगली बिल्ली जैसा दिखने वाला जानवर बेपरवाह इधर-उधर टहल रहा है। इसे देखकर रास्ते में खड़े कुत्ते बिल्कुल हैरान परेशान नजर आ रहे हैं। उन्होंने भी इस जानवर को पहली बार ही देखा था। जानवर को देखने के बाद सारे कुत्ते उस पर भौंकने लगते हैं। 

Video में दिख रहे जानवर का नाम बताइए

वायरल हो रहे इस वीडियो को मूल रूप से फातिमा शेरिन ने ट्विटर पर शेयर किया था। फातिमा ने कैप्शन में लिखा है- "लद्दाख क्षेत्र में भारत में पाया जाने वाला एक सुंदर और दुर्लभ जानवर, बहुतों ने इसके बारे में नहीं सुना है। अंदाजा लगाइए।" वीडियो के वायरल होने के बाद यूजर्स जानवर का नाम अनुमान लगाकर बता रहे हैं। ज्यादातर लोगों ने इस जानवर का नाम बनबिलाव बताया। बनबिलाव नॉर्थ अमेरिका, यूरोप और एशिया के जंगलों में पाया जाता है। यह बिल्लियों की 4 प्रजाती में से एक है। इसके कान भेड़ियों की तरह होते हैं। इनका तलवा बालोंवाल और सिर छोटा और चौड़ा होता है। बनबिलाव पक्षियों और छोटे स्तनधारी जानवरों को अपना शिकार बनाते हैं।

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी कपल ने एक-दूसरे को भेजे Whatsapp मैसेज के टैटू बनवाए

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है फोटो, इसमें दिख रहा ये आदमी कौन?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement