Monday, April 29, 2024
Advertisement

बच्चों में मोबाइल की बढ़ती लत को कैसे छुड़ाएं? यह Video आपकी कर सकता है मदद

वायरल हो रहे इस वीडियो को बच्चों को दिखाकर उन्हें समझा सकते हैं कि फोन की लत कितनी बुरी होती है। बचपन में फोन की लत लगने से इंसान का भविष्य किस तरह अंधकार में चला जाता है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: March 12, 2024 14:33 IST
वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल वीडियो का स्क्रीनशॉट

हर देश का भविष्य वहां के बच्चों और युवाओं के हाथ में होता है। किसी भी देश को विकसित करने में वहां के युवाओं और बच्चों की बड़ी भूमिका होती है। मगर इसके लिए जरूरी है कि छोटे छात्र और युवा अपना भविष्य अच्छा करें, जो अच्छी शिक्षा से ही संभव है। मगर आजकल आप देख रहे होंगे कि छोटे से छोटे बच्चों को फोन चलाने की लत लगती जा रही है। आजकल के बच्चे फोन के बिना खाना तक नहीं खाते हैं तो फिर वो अपनी पढ़ाई पर किस तरह से ध्यान देंगे। बच्चों को यह बताना होगा कि फोन की लत उनके लिए कितना बुरा हो सकता है। इसके लिए सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो आपकी मदद कर सकता है।

वीडियो में क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो चीन के किसी स्कूल का बताया जा रहा है। इसमें एक वीडियो के जरिए वहां के बच्चों को पढ़ाई का महत्व और फोन चलाने का नुकसान बताया जा रहा है। वीडियो में लड़की के सामने फोन और किताब दोनों का ऑप्शन रखा जाता है। इसमें लड़की फोन को चुनती है। इसके बाद दिखाया जाता है कि कैसे फोन में लगे रहने के कारण वह अपना भविष्य नहीं बना पाती है।

वीडियो में इसके बाद दूसरा भाग शुरू होता है। यहां भी लड़की को फोन और किताब का ऑप्शन दिया जाता है मगर इस बार लड़की किताब को चुनती है। वीडियो में दिखाया जाता है कि कैसे पढ़ाई करने के कारण उसका भविष्य सफल हो जाता है।

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @TansuYegen नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। कैप्शन में लिखा है कि, चीन के कुछ स्कूलों में जागरूकता बढ़ाने वाला वीडियो दिखाया गया। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2.4 मिलियन लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- इसकी समाज को बहुत जरूरत है। दूसरे यूजर ने लिखा- यह काफी अच्छी जागरूकता है।

ये भी पढ़ें-

मुंबई में ये भी शुरू हो गया क्या? Destination Wedding के लिए भी निकाल दी SIP, जमकर हो रहा है वायरल

Oscar जीतने के लायक है यह कहानी! Delhi Police ने मजाकिया अंदाज में लोगों को दिया यह जरूरी संदेश

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement