Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

कुदरत का दिखा अद्भुत नजारा, धरती से आसमान की तरफ चमकी बिजली तो देखने वाले हो गए हैरान

आजकल कुदरत का अनोखा नजारा देखने को मिला है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में धरती से आसमान की तरफ बिजली चमकते हुए नजर आ रही है। इस वीडियो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 25, 2023 19:24 IST
आसमान में दिखा ये अद्भुत नजारा- India TV Hindi
Image Source : TWITTER आसमान में दिखा ये अद्भुत नजारा

हमारी प्रकृति इतनी सुंदर है जिसका हम अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। प्रकृति समय-समय पर हमें ऐसे कई दृश्य दिखाती रहती है, जिन्हें देखने के बाद हम उस पर यकीन नहीं कर पाते हैं। कभी समंदर की बड़ी-बड़ी लहरे देखने को मिलती है तो कभी आसमान में सुंदर रंग जिसे हम रेनबो कहते हैं, वो देखने को मिलता है। मगर ऐसा जरूरी नहीं कि प्रकृति का दिखाय हर नजारा हम अपनी खुद की आंखों से देख लें क्योंकि हम हर जगह नहीं हो सकते हैं। तो इसकी कमी सोशल मीडिया पर पूरी कर देता है। अभी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा। आसमान में बिजली चमकते हुए तो कई बार देखा होगा मगर कभी जमीन से आसमान की तरफ बिजली को जाते हुए देखा है क्या?

वायरल हो गया वीडियो

सोशल मीडिया पर आजकल जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें आप देखेंगे कि अचानक आसमान में बहुत तेज की बिजली चमकती है। बिजली आसमान में कुछ इस तरह चमकती है जैसे मानो ये धरती से आसमान की तरफ जा रही है। हालांकि जब आप इसे ध्यान से देखेंगे तो समझेंगे कि बिजली काफी दूर से चमकते हुए कैमरामैन की तरफ आ रही है। इसी वजह से लगता है जैसे ये वीडियो जमीन से आसमान की तरफ जा रही है। ऐसे शानदार और अद्भुत दृश्य कभी-कभी ही देखने को मिलते हैं।

लोगों ने क्या कहा?

इस वायरल वीडियो को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म X(पहले ट्विटर) पर @HowThingsWork_ नाम के पेज ने शेयर किया है। वीडियो के साथ ही कैप्शन में लिखा गया है कि, संभवतः ग्राउंड से बादल की तरफ बिजली चमकने की अब तक का यह सबसे बेहतरीन नजारा है।  यह अद्भुत प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के बर्ले हेड्स में कैद किया गया।

खबर लिखे जाने तक वीडियो को 236K से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो को देखने के बाद लोगों ने खूब कमेंट करते हुए उस अद्भुत नजारे की तारीफ की है। एक बंदे ने लिखा- वाह! यह कितना अद्भुत है। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा- ऐसा नजारा मैंने पहले कभी नहीं देखा था। आपको यह वीडियो कैसा लगा, हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

यहां देखें ये अद्भुत नजारा

ये भी पढ़ें-

ट्रेन में नहीं मिली सीट तो बंदे ने दिमाग के दौड़ा दिए घोड़े और कर लिया जुगाड़, तरीका देख लोग हो गए हैरान

भोजपुरी गाने की बात ही अलग है, 'लॉलीपॉप लागेलू' पर महिलाओं ने किया बवाल डांस, वीडियो हुआ जमकर वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement