Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पाकिस्तान नहीं बल्कि दुनिया के इस देश में रहते हैं सबसे ज्यादा मुसलमान

अगर आपको ये लगता है कि पाकिस्तान में सबसे ज्यादा मुस्लिम रहते हैं तो यह बिल्कुल गलत है। सबसे ज्यादा मुसलमानों की आबादी पाकिस्तान में नहीं बल्कि इस देश में रहते हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 13, 2023 17:42 IST
पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर है मुसलमानों की आबादी।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर है मुसलमानों की आबादी।

 इस दुनिया में अलग-अलग धर्म के लोग रहते हैं। सभी लोगों के लिए उनका धर्म अपनी अलग जगह रखता है। अपने धर्म को लेकर कई लोग बहुत कट्टर होते हैं तो कई लोग खुले मन के होते हैं। उनमें से एख धर्म इस्लाम भी है। ईसाई धर्म के बाद सबसे ज्यादा इस्लाम धर्म को मानने वाले लोग हैं। जानकारी के मुताबिक पूरी दुनिया में मुसलमानों की संख्या 200 करोड़ है। दुनिया के कई देश ऐसे भी हैं जहां अधिकत्तर लोग मुसलमान हैं। ऐसा ही एक देश है जिसका नाम पाकिस्तान है। चूंकी पाकिस्तान एक धर्म विशेष के लोगों ने ही बनाया था इसलिए लोगों को लगता है कि पाकिस्तान में मुसलमानों की संख्या सबसे ज्यादा है। 

आपको बते दें कि अगर ऐसा आप सोचते हैं तो आप गलत हैं। सबसे ज्यादा मुसलमान पाकिस्तान में नहीं रहते बल्कि किसी दूसरे देश में रहते हैं। पूरी दुनिया में मुस्लिम आबादी का ज्यादा हिस्सा इंडोनेशिया में रहता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडोनेशिया में लगभग 24 करोड़ मुस्लिम रहते हैं। जो किसी भी देश की तुलना में रहने वाले मुसलमानों की संख्या से ज्यादा हैं। जबकि जहां की आप सोच रहे थे कि इस जगह पर मुसलमान ज्यादा होंगे। वह देश पाकिस्तान दूसरे नंबर पर आता है। यानी कि पाकिस्तान में रहने वाले मुसलमानों की संख्या 23 करोड़ है। 

पाकिस्तान नहीं बल्कि इस देश में रहते है सबसे ज्यादा मुसलमान

इंडोनेशिया में रहते हैं सबसे ज्यादा मुसलमान।

Image Source : SOCIAL MEDIA
इंडोनेशिया में रहते हैं सबसे ज्यादा मुसलमान।

मुसलमानों की संख्या में भारत तीसरे नंबर पर 

भारत में भी 21 करोड़ मुसलमान रहते हैं जो की पूरी दुनिया में मुस्लिम आबादी की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आता है। इसके बाद भारत का पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश चौथे नंबर पर आता है। जहां 15 करोड़ मुसलमान रहते हैं। पाकिस्तान से अलग होकर बना यह देश मुसलामनों की आबादी के लिए भी जाना जाता है।

ये भी पढ़ें:

स्कूल के फंक्शन में डांस परफॉर्मेंस देखने आए मम्मी-पापा को भीड़ में देख रोने लगी बच्ची, देखें ये इमोशनल Video

Youtuber ने खुद का प्लेन कराया क्रैश, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप, अब भुगतेगा यह भयानक सजा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement