Monday, April 29, 2024
Advertisement

Electric Bike की बैटरी को घर में कभी ना करें चार्ज, वरना हो सकता है इस तरह का बड़ा हादसा, देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे लोगों को अलर्ट करने के लिए शेयर किया गया है। वीडियो देखकर आप भी एक बड़ी गलती करने से बच जाएंगे।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: March 14, 2024 14:43 IST
चार्ज करते हुए इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फटी- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA चार्ज करते हुए इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फटी

पर्यावरण को बचाने के लिए हर देश की सरकार अपने-अपने स्तर पर नए और प्रभावशाली कदम उठा रही है। इसी कड़ी में एक कदम इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देना है। अगर इलेक्ट्रिक वाहन का इस्तेमाल बढ़ेगा तो फिर पेट्रोल वाली गाड़ियों का इस्तेमाल कम होगा और प्रदूषण पर भी कुछ नियंत्रण पाया जा सकेगा। आप भी देखते होंगे कि आजकल ज्यादातर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों को अहमियत दे रहे हैं। अगर आपके पास भी इलेक्ट्रिक वाहन है तो फिर यह खबर बिल्कुल आपके काम की है।

वीडियो में ऐसा क्या दिखा?

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में नजर आता है कि एक घर के किसी कमरे में अचानक धुंआ उठने लगता है। देखते ही देखते पूरे घर में धुंआ बढ़ जाता है और कुछ देर बाद एक ब्लास्ट होता हुआ नजर आता है। दरअसल यह ब्लास्ट एक इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी में होता है जब शख्स उसे घर में चार्ज कर रहा होता है। वीडियो को शेयर करते हुए जानकारी दी गई है कि, 'चार्ज करते समय बैटरी में ब्लास्ट हो गया। घर पर इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी चार्ज करने की गलती न करें और परिणाम देखें।'

यहां देखें वायरल वीडियो

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर chakachaksurat नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 19.5 मिलियन लोगों ने देख लिया है और 3 लाख 99 हजार से अधिक लोगों ने लाइक किया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- पहला नियम, इलेक्ट्रिक बाइक नहीं खरीदो। दूसरे यूजर ने लिखा- इलेक्ट्रिक बाइक सुरक्षित नहीं है। तीसरे यूजर ने लिखा- एक नया डर आ गया। वहीं एक यूजर ने लिखा- रिकॉर्डिंग नहीं रुकनी चाहिए।

ये भी पढ़ें-

नशा इंसान से कुछ भी करा सकता है, पैदल चलते हुए भी ट्रैफिक रूल्स फॉलो करने लगा शख्स, Video जमकर हो रहा वायरल

76 साल की उम्र में दादाजी ने दिखाया अपना गजब का दमखम, Video हुआ जमकर वायरल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement