Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

अधिकारी ने मांगी रिश्वत, गुस्से में सरपंच ने हवा में उड़ा दिए 2 लाख रुपए के नोट, देखें Video

महाराष्ट्र के संभाजीनगर में सरकारी कामकाज और रिश्वतखोरी से नाराज गेवराई पायगा गांव के सरपंच मंगेश सांबले ने पंचायत समिति के सामने 2 लाख रुपए के नोट हवा में उड़ा दिए।

Reported By : Yogendra Tiwari Written By : Pankaj Yadav Updated on: April 01, 2023 16:09 IST
2 लाख रुपए के नोट उड़ाते हुए सरपंच मंगेश सांबले।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 2 लाख रुपए के नोट उड़ाते हुए सरपंच मंगेश सांबले।

सरकारी व्यवस्था में रिश्वत को लेकर आम जनता की धारणा यहीं है कि कोई भी सरकारी काम बिना पैसे के नहीं होता। बात भी सही है। लोगों को ये देखने को मिलता है तभी तो वह सरकारी काम को लेकर ऐसी धारणा बनाए हुए हैं। आए दिन रिश्वत लेने की खबर सामने आती रहती है। लोग रिश्वतखोर अधिकारियों से परेशान हैं। आप कहीं भी चले जाइए सच में बिना पैसे के सरकारी कर्मचारी आपका कोई भी काम नहीं करता। भ्रष्टाचार भारत को धीरे-धीरे खोंखला करते जा रहा है।

सरपंच ने 2 लाख रुपए के नोट हवा में उड़ाए

ताजा मामला हाल में ही महाराष्ट्र के संभाजीनगर जिले के गेवराई पायगा गांव से सामने आया है। यहां पर गांव के सरपंच मंगेश सावले जिन्होंने 31मार्च को पंचायत समिति के सामने 2 लाख रुपए के नोट हवा में उड़ा दिए। उनका आरोप है कि पंचायत समिति के अधिकारी ने कुआं बनवाने की मंजूरी के लिए उनसे रिश्वत मांगी थी। जिसके विरोध में उन्होंने ऐसा कदम उठाया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि सरपंच 2 लाख रुपयों के नोटों की गड्डियों को रस्सी में बांधकर पंचायत समिती के सामने उन पैसों को एक-एक गड्डी कर के हवा में उड़ाते जा रहे हैं और सरकारी व्यवस्था के खिलाफ जोर-जोर से चिल्लाकर अपना विरोध दर्ज करवा रहे हैं। सरपंच ने कहा कि सभी अधिकारियों का रेट तट है। जरूरत पड़ी तो वह गरीब किसानों के लिए ऐसे ही नोटों की बारिश कर देंगे। इसके अलावा सरपंच ने भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

अधिकारी ने कहा- हमने ऐसी कोई डिमांड नहीं की थी

पंचायत समिति के अधिकारी ने अपना वक्तव्य जारी करके कहा है कि उसने सरपंच से किसी प्रकार के पैसे की मांग नहीं की है। पंचायत समिति विकास अधिकारी ने कहा कि उनका प्रस्ताव आगे प्रस्तुत किया गया है। फेसबुक पर वीडियो लाइव करने के खिलाफ पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी।

वीडियो देख यूजर्स का गुस्सा फूट पड़ा

वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म पर देखा जा रहा है। वीडियो देखने के बाद यूजर्स सरकारी व्यवस्था के खिलाफ रिश्वत को लेकर निंदा कर रहे हैं। तो वहीं कुछ लोग हर दूसरी पार्टी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा रहे हैं। कई लोग सरपंच के इस व्यवहार को गलत ठहरा रहे तो कई उसे सही भी बता रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट कर लिखा- ऐसे हवा में पैसे उड़ाने से वहां के आम नागरिक को क्या फायदा, इससे अच्छा तो ये होता कि उस 2 लाख रुपए से आम नागरिक के खातिर कोई प्याउ, कुआं या बावरी बानवा देता…! वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- अधिकारी भी कुछ देकर पोस्टिंग पाया होगा और मंथली भी भेजनी पड़ती है ऊपर। अधिकारी अपना घर बेचकर तो पेमेंट नहीं करेगा न। कई लोगों ने इस सरपंच की तुलना कर्नाटक के नेता डी के शिवकुमार से की।

ये भी पढ़ें:

शराब पीने से मना करने पर नशे में धुत युवकों ने पीजी केअर टेकर को पीटा, Video वायरल

YouTuber ने वेट्रेस से खुश होकर टिप में दे दी नई कार, Video देख खुद की आंखों पर भरोसा नहीं कर पा रहे यूजर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement